करीब 25 लाख लोगों ने डाउनलोड किया ‘मेट्रो राइड कोलकाता’ ऐप

हिन्दी व बांग्ला में जल्द लांच होगा ऐप
कोलकाता : ‘मेट्रो राइड कोलकाता’ ऐप जल्द ही हिंदी और बांग्ला में उपलब्ध होगा। सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम द्वारा विकसित इस ऐप ने यूजर्स के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है। इस ऐप की मदद से, यात्री अब अपने स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज कर सकते हैं या अपने घरों में आराम से किसी भी समय क्यूआर कोड आधारित टिकट बुक कर सकते हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए 5 मार्च को ‘मेट्रो राइड कोलकाता’ ऐप लॉन्च किया गया। उपयोगकर्ताओं के बीच इसकी लोकप्रियता को देखते हुए, मेट्रो अधिकारियों ने इसे त्रिभाषी ऐप बनाने की योजना बनाई है। इसलिए, जो यात्री अंग्रेजी में कुशल नहीं हैं, वे इसके हिंदी या बांग्ला संस्करण का उपयोग कर सकेंगे। उम्मीद है कि यह पहल इस ऐप को और अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल और लोकप्रिय बनाएगी। इस बारे में मेट्रो के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने बताया कि बुधवार तक कुल 2,48,470 यात्रियों ने गुगल प्ले स्टोर से 4.6 की रेटिंग वाले इस ऐप को डाउनलोड किया है। इस ऐप के बारे में अधिक यात्रियों को जागरूक करने के लिए, नार्थ-साउथ और ईस्ट-वेस्ट मेट्रो स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टेलीविजन पर इस ऐप को डाउनलोड करने और उपयोग करने के बारे में विशेष प्रचार फिल्में भी दिखाई जा रही हैं। यह मेट्रो यात्रियों को अपना समय बचाने में मदद कर रहा है क्योंकि उन्हें अपने स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज करने या टोकन खरीदने के लिए बुकिंग काउंटरों के सामने लंबी कतारों में खड़े होने की आवश्यकता नहीं है।

Visited 141 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

आईएसपीएल को लेकर उत्साहित हैं बॉलीवुड सितारे, सैफ-अभिषेक ने …

मुंबई : इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) जल्द ही लोगों का मनोरंजन करने के लिए शुरू होने जा रहा है। दर्शकों को इस टेनिस बॉल आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा CAA ?

नई दिल्ली: देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) जल्द लागू हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता जारी होने आगे पढ़ें »

ऊपर