एनसीसी के एडीजी पहुंचे जेयू, वीसी से की मुलाकात

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल व सिक्किम में एनसीसी डायरेक्टोरेट के एडीजी मेजर जनरल विवेक त्यागी मंगलवार को जादवपुर विश्वविद्यालय में गये और वीसी बुद्धदेव साव से मुलाकात की। इस दौरान कैडेट्स की चल रही ट्रेनिंग समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गयी। एडीजी ने बुनियादी ढांचे के साथ-साथ प्रशिक्षकों के प्रशिक्षण प्रयासों की भी समीक्षा की। विश्वविद्यालय और क्षेत्र के चुनिंदा कॉलेजों के कैडेटों ने राष्ट्र निर्माण के समर्थन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए अपने उत्कृष्ट मानकों और जुनून को दर्शाया।कार्यवाहक कुलपति ने विश्वविद्यालय के युवाओं को आकार देने में पिछले कई दशकों में एनसीसी इकाइयों के काम की सराहना की और छात्रों के बीच पहुंच बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। उन्होंने विश्वविद्यालय में एनसीसी को प्रदान किए गए बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए एनसीसी निदेशालय के लंबे समय से लंबित अनुरोधों के लिए उचित समर्थन का भी आश्वासन दिया। पश्चिम बंगाल और सिक्किम का एनसीसी निदेशालय युवाओं को सशक्त बनाने की दिशा में प्रयासों में समन्वय लाने और प्रशिक्षण शिविरों के साथ-साथ सामाजिक सेवा, सामुदायिक विकास और जागरूकता कार्यक्रमों का व्यापक संचालन करने के लिए विश्वविद्यालयों और स्कूलों तक पहुंच रहा है। हाल ही में एनसीसी कैडेटों के लिए कोलकाता साइबर अपराध विभाग के सहयोग से साइबर अपराध पर एक सेमिनार भी आयोजित किया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Radha Ashtami 2023: राधा अष्टमी पर अगर पहली बार रखने जा …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भाद्रपद मास के शुक्लपक्ष की अष्टमी की तिथि को बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व माना गया है क्योंकि इस दिन भगवान आगे पढ़ें »

Gandhi Jayanti Metro Services : कल करने वाले हैं मेट्रो से सफर तो ये खबर है आपके लिए …

गांधी जयंती के अवसर पर मेट्रो सेवा में परिवर्तन कोलकाता : गांधी जयंती के अवसर पर सोमवार यानी कल उत्तर-दक्षिण कोलकाता की (ब्लू लाइन) मेट्रो परिसेवा आगे पढ़ें »

ऊपर