‘तीसरी लहर’ में भी दक्षिण कोलकाता में कंटेनमेंट जोन की संख्या अधिक

25 में से 20 जोन हैं दक्षिण कोलकाता में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोरोना की ‘तीसरी लहर’ में लोग आ चुके हैं। कोलकाता में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 45% पर पहुंच चुकी है। ऐसे में महानगर में कुल 25 कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिये गये हैं। हालांकि पिछली बार की तरह इस बार भी कंटेनमेंट जोन की संख्या में दक्षिण कोलकाता ही उत्तर की तुलना में आगे है। कुल 25 में से 20 कंटेनमेंट जोन केवल दक्षिण कोलकाता में ही हैं जिनमें अधिकतर हाउसिंग कॉम्प्लेक्स हैं। सभी कंटेनमेंट जोन के आगे बैरिकेडिंग की जा चुकी है।
8 कॉम्प्लेक्स समेत 4 होस्टल कंटेनमेंट में
दक्षिण कोलकाता में अभी तक कोई भी बस्ती कंटेनमेंट जोन में नहीं है। कुल 20 कंटेनमेंट जोन में से 8 कॉम्प्लेक्स, 4 होस्टल, 3 फ्लैट और 5 मिक्स इलाके कंटेनमेंट जोन में डाले गये हैं। जानकारी के अनुसार, दक्षिण कोलकाता में प्रगति मैदान का सिल्वर स्प्रिंग, टेंगरा के डी. सी. दे रोड का एक्टिव एकर्स, तपसिया के क्रिस्टोफर रोड का वृंदावन गार्डन, शेक्सपीयर सरणी का शॉर्ट स्ट्रीट, 25 ई, 26, और 28बी शेक्सपीयर सरणी, कसबा का राजडांगा मेन रोड, आनंदपुर का अर्बाना, सर्वे पार्क के सम्मिलनी पार्क कंटेनमेंट जोन में हैं। इसी तरह होस्टल की बात करें तो हरिदेवपुर में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कोलकाता का टाटा हॉल, आईआईएमसी का रामानुजन होस्टल, जोका का लेक व्यू होस्टल और न्यू होस्टल इलाके कंटेनमेंट जोन में हैं। वहीं फ्लैट में आशुतोष चौधरी एवेन्यू, मयूर भंज रोड का मयूर अपार्टमेंट और डायमण्ड हार्बर रोड का आइडियल टावर कंटेनमेंट में है। इसी तरह मिक्स इलाकों के कंटेनमेंट जोन में करया का बोंदेल रोड, बालीगंज पार्क रोड, मेफेयर रोड के अलावा शेक्स

शेयर करें

मुख्य समाचार

30 साल की मशहूर महिला पहलवान सारा ली का निधन

नई दिल्लीः पूर्व डब्ल्‍यूडब्ल्‍यूई (वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट) स्टार सारा ली का निधन हो गया है। सारा ने 30 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। आगे पढ़ें »

कमरे में आशिक के साथ इश्क लड़ा रही थी पत्नी, अचानक पहुंच गया पति फिर जो हुआ…

गोपालगंज : आशिक के साथ कमरे में पत्नी इश्क लड़ा रही थी। इतने में परदेस से कमा कर उसका पति घर पहुंचा और सब कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर