मानिक के दामाद सहित तीन रिश्तेदार के अकाउंट में गये रुपये !

ईडी ने अदालत को दी जानकारी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : टेट नियुक्त‌ि घोटाले में गिरफ्तार मानिक भट्टाचार्य के रिश्तेदार के बैंक अकाउंट में भी टेट उम्मीदवारों से लिए गए रुपये जमा किए गए हैं। ईडी अधिकारियों ने अदालत को बताया कि माविक के दामाद, भाई और संबधि भी इस घोटाले में शामिल है। गुरुवार को अदालत में मानिक की पेशी के दौरान ईडी के वकील फिरोज इदुलजी ने अदालत को बताया कि नौकरी देने के नाम पर जो रुपये लिए गए थे वह कैश के रूप में मानिक के इन तीन ‌रिश्तेदारों के बैंक अकाउंट में जमा किए गए हैं। इसके अलावा 325 उम्मीदवारों को रुपये लेकर नौकरी दी गयी है। ईडी के तरफ से मानिक को दोबारा 14 दिनों की जेल हिरासत में भेजे जाने की मांग की गयी। वहीं मानिक के वकील ने अपने तर्क पेश कर उन्हें जमानत पर‌ रिहा करने की मांग की। गुरुवार को ईडी के वकील ने अदालत को बताया कि 2014 साल के टेट परीक्षा बिना पास किए रुपये के एवज में 325 लोगों को नौकरी दी गयी है। ईडी के वकील ने बताया कि इन 325 लोगों ने टेट परीक्षा उत्तीर्ण नहीं किया था। हालांकि उन लोगों से 7-7 लाख रुपये लेकर उनका नंबर बढ़ाकर मेधातालिका में उनके नाम को प्रकाशित किया गया। इस आधार पर ही इ लोगों को नौकरी मिली। वहीं मानिक भट्टाचार्य के भाई, दामाद और संबधि के नाम इस घोटाले में सामने आए हैं। ईडी अधिकारियों के अनुसार इन तीन लोगों को भी घोटाले के रुपये में कुछ हिस्सा मिला है। उनके अकाउंट में रुपये आए थे। वर्ष 2014 में टेट परीक्षार्थियों से नौकरी दिलाने के नाम पर जो रुपये लिए गए थे उसका आंकड़ा 25 करोड़ के पार चला जाएगा। वहीं मानिक के वकील संजय दासगुप्त ने सवाल किया कि यह जांच खत्म होने में कितने दिन लगेंगे? सारधा घोटचाले की जांच तो 10 साल से चल रही है। इस मामले में क्या वैसा ही होगा। अभियुक्त की उम्र तो तब तक काफी अधिक हो जाएगी। इस पर ईडी ने जवाब दिया कि 7 साल पुराने मामले में साढ़े तीन साल तक अभियुक्त को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा सकती है। मानिक के वकील ने उनके जमानत की अपील की। हालांकि ईडी ने जमानत का विरोध किया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद मानिक को जेल हिरासत में भेज दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मानिक के खिलाफ ईडी ने सौंपी चार्जशीट, नहीं मिली जमानत

159 पन्नों की चार्जशीट में पत्नी और बेटे का नाम भी शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्कूलों के नियुक्ति घोटाले में अभियुक्त एवं प्राइमरी बोर्ड के पूर्व आगे पढ़ें »

सॉल्टलेक में बैठकर अमरीका और जर्मनी के नागरिकों को लगाते थे चूना

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : सॉल्टलेक और न्यूटाउन में चल रहे फर्जी कॉल सेंटरों के खिलाफ विधाननगर ‌सिटी पुलिस की ओर से लगातार अ‌भियान चलाया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर