कोलकाता के अस्पतालों में ​किया गया कोविड मॉक ड्रिल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के अस्पतालों ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने की स्थिति में इससे निपटने की अपनी तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को मॉक ड्रिल किया। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। शहर स्थित एमआर बांगर अस्पताल, इन्फेक्शस डिसीजेस एंड बेलघाट जनरल अस्पताल, मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कार मेडिकल कॉलेज और शंभूनाथ पंडित अस्पताल के अलावा डॉ.बीसी रॉय पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीटूट ऑफ पीडियाट्रिक साइंसेज समेत विभिन्न अस्पतालों में मॉक ड्रिल किया गया। इसमें अस्पतालों को अपने यहां कोविड रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या, जांच की सुविधा, मानव संसाधन, ऑक्सीजन आदि की जानकारी देनी है। अधिकारी के अनुसार, कोलकाता के सभी निजी अस्पताल और प्रत्येक जिले में एक-एक अस्पताल भी ड्रिल में भाग ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार से शुरू होकर यह मॉक ड्रिल अगले दिन तक पूरे प्रदेश के अस्पतालों में चलता रहेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

प्लेटफॉर्म छोड़ 500 मीटर दूर जाकर रुकी लोकल ट्रेन

विधाननगर रेलवे स्टेशन की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की सुबह विधाननगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म से 500 मीटर दूर जाकर रुकी। अचानक इस आगे पढ़ें »

ऊपर