नदिया के प्राथमिक शिक्षा पर्षद के चेयरमैन पद से हटाये गये विधायक विमलेंदु

विमलेंदु ने कहा, ‘नहीं जानता मुझे क्यों हटाया गया’
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : जिम्मेदारी संभालने के एक वर्ष एक महीने के अंदर नदिया ​जिला के प्राथमिक शिक्षा पर्षद के चेयरमैन पद से करीमपुर के तृणमूल विधायक विमलेंदु सिंघा राय को हटा दिया गया है। इसे लेकर स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से एक विज्ञप्ति जारी की गयी है। अगला निर्देश न आने तक चेयरमैन पद की जिम्मेदारी नदिया के डीएम शशांक सेठी संभालेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव की ओर से यह निर्देशिका जिला शासक समेत एकाधिक विभागों को भेजी गयी है। हालांकि किन कारणों से विमलेंदु को जिला प्राथमिक शिक्षा पर्षद के चेयरमैन पद से हटाया गया, यह स्पष्ट नहीं है। यहां उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही करीमपुर के विधायक के खिलाफ पार्टी में पद दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपये प्रताड़ना का आरोप उनकी ही पार्टी के एक कार्यकर्ता ने लगाया था। यह मामला फिलहाल कलकत्ता हाई कोर्ट में विचाराधीन है। गत कई महीने में स्कूल शिक्षा विभाग में विमलेंदु सिंघा राय के खिलाफ तबादले के नाम पर रिश्वत लेने का एकाधिक आरोप लगा है। इस संबंध में विमलेंदु सिंघा राय ने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि मुझे किस कारण से हटाया गया है। इस बारे में कोई जानकारी मुझे नहीं है।’
नदिया जिला प्राथमिक शिक्षा संसद के पूर्व चेयरमैन व रानाघाट भारती उच्च माध्यमिक विद्यालय के सहकारी प्रधान शिक्षक ज्योतिप्रकाश घोष ने आरोप लगाया, ‘मेरे समय में भी टेट हुआ था, नियुक्ति हुई थी, लेकिन कोई आरोप नहीं लगा। वहीं अब एक सप्लीमेंट्री नियुक्ति लेकर इतने आरोप क्यों लग रहे हैं ? पारदर्शिता के लिए सीसीटीवी व चेयरमैन के चेम्बर में एक बड़ा आई-होल रखा गया था। किस उद्देश्य से यह सब छुपाया गया ?’ एक समय में नदिया के करीमपुर विधानसभा इलाके में तृणमूल के पर्यवेक्षक विमलेंदु थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

13.63 करोड़ की ठगी का आरोप, उद्योगपति गिरफ्तार  

- झारखंड के चास थाना की पुलिस ने अभियुक्त को बांकुड़ा से किया गिरफ्तार - पुरुलिया जिला में अभियुक्त का है इस्पात कारखाना - फोटो बांकुड़ा : झारखंड आगे पढ़ें »

बारानगर में नाले से व्यक्ति का शव बरामद

बारानगर : बारानगर थाना अंतर्गत लेबू बागान स्थित एक नाले से रविवार की सुबह व्यक्ति का शव बरामद किया गया। सुबह मॉर्निंग वॉक करने निकले आगे पढ़ें »

ऊपर