साल 2025 में न्यू गरिया से एयरपोर्ट के बीच शुरू होगी मेट्रो सेवा

एक नजर में
जोका-तारातल्ला सेक्शन की 6.5 किलोमीटर परिसेवा काली पूजा तक
न्यू गरिया-रूबी सेक्शन की 5 किलोमीटर परिसेवा नवम्बर तक
जून 2023 तक शुरू होगी हावड़ा मैदान से साल्टलेक की परिसेवा
मेट्रो की कुल 32 किलोमीटर परिसेवा साल 2025-26 में संभव
हावड़ा मैदान से साल्टलेक एवं न्यू गरिया-एयरपोर्ट रुट के चालू होते ही घंटों का सफर होगा मिनटों में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आगामी कुछ ही सालों में मेट्रो परियोजना के दो सेक्शन चालू हो जायेंगे। एक जोका-एस्प्लेनेड एवं दूसरा न्यू गरिया-एयरपोर्ट। इन दोनों का काम तेज गति से जारी है। न्यू गरिया-एयरपोर्ट के बीच इस सेवा का लाभ लोगों को साल 2025 तक ही मिल सकेगा। इससे एयरपोर्ट जाने में जो 1 से 2 घंटे का समय लगता है वह घटकर बस कुछ मिनटों का हो जायेगा। इसका फायदा हावड़ा के लोगों को भी होगा क्योंकि न्यू गरिया-एयरपोर्ट वाया साल्टलेक व न्यूटाउन से होते हुए गुजरेगी। ऐसे में हावड़ा से लोग साल्टलेक फिर एयरपोर्ट के लिए मेट्रो पकड़ कर कुछ मिनटों में ही उसका सफर तय कर सकेंगे। वहीं यात्री काली पूजा पर जोका-तारातल्ला एवं नवम्बर में न्यू गरिया-रूबी के बीच मेट्रो परिसेवा का लाभ उठा पायेंगे। यह कहना है मेट्रो के जीएम अरुण अरोड़ा का। मेट्रो यात्रियों के लिए जोका-तारातल्ला कालीपूजा का गिफ्ट है, क्योंकि गत गुरुवार व शुक्रवार को ही आरवीएनएल और मेट्रो कोलकाता ने मिलकर इसका ट्रायल रन पूरा कर लिया है। सोमवार को भी ट्रायल रन किया जायेगा। इधर न्यू गरिया-रूबी भी पूरी तरीके से तैयार है। अब जल्द ही सीआरएस के लिए बुलाया जायेगा। जीएम की माने तो न्यू गरिया-रूबी के लिए सीआरएस की टीम आयेगी और दौरा करेगी उनके द्वारा दिखायी गयी हरी झंडी के बाद ही नवम्बर में मेट्रो चालू हो जायेगी। जीएम ने हावड़ा मैदान से चलनेवाली मेट्रो परिसेवा का समय आगामी 2023 में जून महीने का बताया है। उनके अनुसार हावड़ा मैदान से साल्टलेक सेक्टर 5 तक जब परिसेवा शुरू हो जायेगी तो करीब 8 से 9 लाख लोग इसका लाभ हर दिन उठा पायेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज महाषष्ठी : दोपहर से ही निकले लोग, रोशनी से नहाया कोलकाता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज यानी शनिवार को महाषष्ठी है। वहीं शुक्रवार को पंचमी के दिन दोपहर से ही लोग घरों से बाहर निकल पड़े। इधर, आगे पढ़ें »

यंग बॉयज क्लब में इस बार बनेगा ‘मयूरपंखी नौका’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बड़ाबाजार यंग बॉयज क्लब दुर्गापूजा कमेटी में इस वर्ष ‘मयूरपंखी नौका’ थीम पर पूजा मंडप का निर्माण किया जा रहा है। बड़ाबाजार आगे पढ़ें »

ऊपर