क्रिसमस से पहले न्यू गरिया से रुबी तक दौड़ सकती है मेट्रो!

इसी हफ्ते लाइन के निरीक्षण की संभावना
कोलकाता : रेलवे सुरक्षा आयुक्त या सीआरएस इस सप्ताह न्यू गरिया-रूबी मेट्रो लाइन का निरीक्षण करने आ सकते हैं। मेट्रो सूत्रों के मुताबिक उनसे पहले ही लाइन का निरीक्षण करने का अनुरोध किया जा चुका है। हालांकि सटीक तारीख नहीं दी गई है, लेकिन खबर है कि वे इसी महीने आ सकते हैं। वे लाइन देखने के बाद कमेंट करेंगे। अगर कोई दिक्कत आती है तो उसे ठीक कर सेवा शुरू की जाएगी। वहीं जोका-तारातल्ला लाइन पर 10 दिसंबर तक मेट्रो यात्रियों के साथ चलने के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगी। हालांकि, यह जानकारी दी गई है कि इसे कब से लॉन्च किया जाएगा, इसका फैसला दिल्ली लेगी। न्यू गरिया-रूबी मेट्रोपथ का ट्रायल रन सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। मेट्रो अधिकारियों ने पंद्रह दिन पहले सीआरएस के लिए आवेदन किया था। हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है कि सीआरएस कब आएंगे। हालांकि अधिकारी इन दोनों लाइनों को क्रिसमस से पहले लॉन्च करना चाहते हैं। गरिया-रूबी मार्ग पर 5 स्टेशन पूरी तरह से तैयार हैं। 5.4 किमी के इस रूट पर कुल पांच स्टेशन हैं। स्टेशनों का नाम क्रमशः कवि सुभाष, सत्यजीत रॉय, कवि सुकांत, ज्योतिरिंद्र नंदी, हेमंत मुखोपाध्याय के नाम पर रखा गया है। उम्मीद है कि सीआरएस एक दिन के भीतर इस खंड में निरीक्षण का काम पूरा कर लेंगे। इसके बाद वे वापस आएंगे और अपनी राय देंगे। कोलकाता मेट्रो अथॉरिटी का मानना ​​है कि ऑरेंज लाइन को भी यात्री सेवा की अनुमति मिल जाएगी और दिसंबर तक मेट्रो चलनी शुरू हो जाएगी। अब सबकुछ रेलवे सेफ्टी कमिश्नर के फैसले पर निर्भर है। रेलवे शहरवासियों को क्रिसमस के तोहफे के तौर पर इन दोनों महानगरों का तोहफा दे सकता है। अभी सीआरएस किस तारीख को आएगा, यह अभी तय नहीं हुआ है। सूत्रों के मुताबिक वे 2 या 3 दिन के भीतर इस लाइन को देखने आ सकते हैं। मेट्रो रेल के एक अधिकारी ने कहा कि नए साल से पहले शहरवासियों को तोहफे के तौर पर दो मेट्रो मिलेंगी। ऐसी सोच के साथ आगे बढ़ना।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा : नशा और जुआ खेलने से मना किया तो पेट में घुसा दी कांच टूटी बोतल

हावड़ाः हावड़ा में शराब पीने और जुआ खेलने वाले लोगों को रोकना एक व्यक्ति को इतना महंगा पड़ा कि उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। स्थानीय आगे पढ़ें »

प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में दिखायी जायेगी पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डोक्यूमेंट्री

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की ओर से विश्वविद्यालय प्रबंधन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी द्वारा बनायी गयी आगे पढ़ें »

ऊपर