सुंदरबन और साइक्लोन प्रभावित इलाकों को लेकर बैठक

कोलकाता : सुंदरवन और साइक्लोक प्रभावित इलाकों में आने वाले समय में कैसे काम करना है इसे लेकर राज्य के मुख्यसचिव एच के द्विवेदी ने संबंधित विभागों के सचिव के साथ बैठक की। विभागीय सूत्रों ने बताया कि बैठक में विकासकार्य को लेकर समीक्षा बैठक की गयी। साथ ही यह चर्चा हुई कि सुंदरवन में और अधिक विकासकार्य करने के लिए क्या उपाय किये जा सकते है। जरूरत पड़ने पर राज्य सरकार एडीबी से लोन का प्रस्ताव भी दे सकता है। मालूम हो कि पिछली बार प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुख्यसचिव को दिशा-निर्देश दिया था कि सुंदरवन में पर्यटन के मद्देनजर तथा साइक्लोन जैसे प्राकृतिक आपदा से बचाव के लिए व्यवस्था करना होगा। पिछले बा​र राज्य में आये साइक्लोन की वजह से सुंदरवन का पूरा इलाका प्रभावित हुआ था, जिसे दोबारा पटरी पर लाने के लिए राज्य सरकार लगातार कार्य कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रतिमा विसर्जन के लिए महानगर के गंगा घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

शोभायात्रा में डीजे बजाने पर कोलकाता पुलिस ने लगायी है रोक सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में प्रतिमा विसर्जन की शोभायात्रा में डीजे बजाने पर पुलिस द्वारा आगे पढ़ें »

माल हादसे के बाद महानगर के विसर्जन घाटों में बढ़ी सुरक्षा

पूजा आयोजकों को नहीं है नदी में जाने की अनुमति सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विजयादशमी के शाम जलपाईगुड़ी के माल नदी में हरपा बान में आठ लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर