डेंगू को लेकर हावड़ा निगम व जिला स्वास्थ्य विभाग की हुई बैठक

हावड़ा : इस बार हो रही लगातार बारिश में डेंगू का खतरा भी मंडराने लगा है। इसे लेकर ही शनिवार को हावड़ा नगर निगम एवं हावड़ा जिला स्वास्थ्य विभाग ने आपस में बैठक की। डेंगू से लड़ने के लिए हावड़ा नगर निगम तैयार है। निगम से मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल इस समय कोविड स्थिति में करीब 100 लोग डेंगू से संक्रमित हुए थे। लेकिन इस साल अब तक पीड़ितों की संख्या 25 है। इनमें से 2 से 3 को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बाकी का घर पर ही इलाज चल रहा है। डेंगू से अभी तक किसी की मौत नहीं हुई है। हावड़ा नगर निगम के बोर्ड ऑफ एडमिस्ट्रेटर के चेयरपर्सन डॉ. सुजॉय चक्रवर्ती ने कहा कि इस बार पीड़ितों की संख्या एक चौथाई होने के बावजूद संतुष्ट होने की कोई जगह नहीं है। नवंबर-दिसंबर में डेंगू का प्रकोप होने की संभावना है क्योंकि इस साल मानसून कम होता है। इसलिए उन्होंने दावा किया कि हावड़ा नगर निगम सतर्क है। उन्होंने कहा कि नगर पालिका के कर्मचारी मच्छर भगाने के छिड़काव के अलावा बहुमंजिला घरों में जा रहे हैं और लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि कहीं भी पानी जमा न होने दें। इसके अलावा, नगर निगम बुखार शिविर के माध्यम से निवासियों को मुफ्त डेंगू और मलेरिया रक्त परीक्षण प्रदान कर रही है। कठपुतली शो और पोस्टर के जरिए लोगों को आगाह करने का काम भी चल रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल का सबसे बड़ा मल्टिलेवल कार पार्किंग बन रहा अलीपुर में

 * एक साथ 300 से अधिक कार पार्किंग की क्षमता * इसी महीने उद्घाटन की संभावना * कार, 2 व्हीलर से लेकर बसों की भी हो सकेगी आगे पढ़ें »

किचन में इन नियमों के साथ रखें मां अन्नपूर्णा की तस्वीर, बदल सकती है आपकी तकदीर

कोलकाता : हिन्दू धर्म में मां अन्नपूर्णा का अत्यधिक महत्व है। मां अन्नपूर्णा को धन-धान्य की देवी माना जाता है। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में आगे पढ़ें »

ऊपर