बंगाल में खसरा-रूबेला टीकाकरण अभियान 9 जनवरी से शुरु

कोलकाता : पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग यूनिसेफ और लायंस क्लब इंटरनेशनल के साथ मिलकर आगामी सोमवार (9 जनवरी) से राज्यव्यापी अभियान की शुरुआत करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ इलाकों में फिर से घातक वायरल संक्रमण को खत्म करने के लिए 9 जनवरी से 9 महीने से 15 साल के बच्चों के लिए खसरा-रूबेला (एमआर) टीका अभियान शुरू किया जाएगा और यह अभियान 11 फरवरी तक चलेगा। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. पार्थ दे ने एक मीडिया सम्मेलन में बताया, ‘‘हमारा लक्ष्य कोलकाता में लगभग 10 लाख बच्चों का टीकाकरण करना है और पश्चिम बंगाल के जिलों में 2.33 करोड़ बच्चे को टीके लगाने का लक्ष्य है।’’ उन्होंने कहा कि देश के 34 राज्यों/केंद, शासित प्रदेशों में खसरा रूबेला अभियान पहले ही पूरा हो चुका है और देश भर में 33 करोड़ से अधिक बच्चों को एमआर टीके का सुरक्षित रूप से टीका लगाया जा चुका है। पश्चिम बंगाल में यह अभियान 9 जनवरी से शुरू होगा और 11 फरवरी को स्कूलों के बंद होने के साथ समाप्त हो जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

धन प्राप्ति के लिए आज करें ये अचूक उपाय, चमकेगी किस्मत

कोलकाता : शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विधिवत करने से मां लक्ष्मी अपकी हर इच्छा को पूर्ण करती हैं। शुक्रवार के दिन माता आगे पढ़ें »

कल ही उनकी सरकार गिर गयी थी, किसी प्रकार बची

- बंगाल का बकाया रुपया नहीं दिया तो होगा आंदोलन - ममता बर्दवान : कल उनकी सरकार गिर गई थी। कुछ लोगों को फोन कर उनसे आगे पढ़ें »

ऊपर