मेयर ने विभाग प्रमुखों को दिया सख्त निर्देश, समयबद्ध तरीके से करें काम

दुर्गापूजा को लेकर निगम में समीक्षा बैठक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम में दुर्गापूजा को लेकर समीक्षा बैठक के दौरान मेयर फिरहाद हकीम ने सभी विभाग के प्रमुखों को फटकार लगाते हुए कहा कि केवल गोल गोल बात न कर वे समयबद्ध तरीके से कार्य पूरा करने की जिम्मेदारी लें। मेयर ने केएमडीए और लाइटिंग विभाग को विशेष हिदायत देते हुए कहा कि वे एक निश्चित समय बताएं जिस दौरान कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। दरअसल समीक्षा बैठक की शुरुआत में केएमडीए और लाइटिंग विभाग के अधिकारियों से कोलकाता पुलिस द्वारा दी गयी सड़क मरम्मत की सूची और इलाके में लाइटिंग की जानकारी पूछी गई तो विभाग के अधिकारियों ने कार्य जारी रहने की जानकारी दी। अधिकारियों के इस जवाब पर मेयर ने उन्हें टोकते हुए कहा कि वे इस बात का ध्यान रखें कि ये बैठक कितनी महत्वपूर्ण है। ये बैठक निजी विभाग की बैठक नहीं है। यह बैठक उनकी अध्यक्षता में हो रही है। इसमें सभी विभाग के प्रमुख, बिजली प्रदाता कंपनी के अधिकारी, पुलिस, अग्निशमन विभाग सभी मौजूद हैं। ऐसे में केवल कार्य जारी है न कह कर वे ये बताएं कि उन्होंने अब तक कितना कार्य पूरा कर लिया है और शेष कार्य कब तक पूरा कर लिया जाएगा।
केओपीटी के अंतर्गत सड़कों का नवंबर महीने से होगा मरम्मत कार्य
समीक्षा बैठक के दौरान कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के अधिकारियों ने बताया कि खिदिरपुर, हाईड रोड समेत पांच सड़कों पर पैच वर्क का कार्य पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि क्योंकि इस समय वर्षा काल जारी है ऐसे में केओपीटी के चेयरमैन की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान यह तय किया गया है कि इन पांच सड़कों पर नवंबर महीने से मरम्मत का कार्य शुरु किया जाएगा। औरे आने वाले महीने भर में सड़क मरम्मत का कार्य पूरा हो जाएगा।
शीत ऋतु में होगी खालों की डीसिल्टिंग
मेयर फिरहाद हकीम ने समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अप्रैल महीने में खालों की सफाई के लिए टेंडर पास किए जाते हैं, लेकिन उस दौरान मानसून के कारण खालों की सफाई में काफी परेशानी आती है। ऐसे में इस साल से निगम ने शीत ऋतु में खाल और नहर की सफाई कराने की योजना तैयार की है।
19 प्रमुख पंडालों के बाहर अस्थाई फायर स्टेशन होंगे तैयार
दुर्गापूजा के दौरान अग्निशमन व्यवस्था को चाक चौबंद रखते हुए महानगर के 19 प्रमुख पूजा पंडालों के बाहर अस्थायी फायर स्टेशन तैयार किए जाएंगे। इसके साथ ही अग्निशमन विभाग की मोबाइल यूनिट सभी पूजा पंडालों का दौरा करेगी। वहीं अग्निशमन विभाग को पानी की कमी न हो इसके लिए निगम के डीप ट्यूबवेल से डायरेक्ट कनेक्शन दिया जाएगा।
वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए सीईएससी मुहैया कराएगी अतिरिक्त सुविधा
दुर्गापूजा के दौरान वाटर ट्रीटमेंट प्लांट और पंपिंग मशीन के लिए निजी बिजली प्रदाता कंपनी सीईएससी निगम को अतिरिक्त सुविधा मुहैया कराएगी। इसके साथ ही सीईएससी की 200 मोबाइल यूनिट शहर में घूम घूम कर स्थिति पर नजर रखेगी। सीईएससी के अधिकारी ने बताया कि पूजा के लिए दो विशेष नम्बर 9831079666, 9831083700 जारी किए गए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज जिलों में पूजा कार्निवल, कल कोलकाता में

जलपाईगुड़ी में नहीं होगा कार्निवल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज शुक्रवार को विभिन्न जिलों में पूजा कार्निवल होगा। कल शनिवार 8 अक्टूबर काे कोलकाता रेड रोड पर आगे पढ़ें »

नम आंखों से मां को दी गयी विदायी, घाटों पर उमड़ी भीड़

विसर्जन की व्यवस्था देखने बाबूघाट पहुंचे मेयर अगरे साल से कुली कराएंगे प्रतिमाओं का विसर्जन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चार दिनों की रौनक के बाद दशमी से मां आगे पढ़ें »

ऊपर