2024 लोकसभा चुनाव में मतुआ समुदाय की होगी अहम भूमिका : शांतनु ठाकुर

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि मतुआ समुदाय के पास राज्य के राजनीतिक समीकरण बदलने की क्षमता और 2024 के लोकसभा चुनाव में इसकी अहम भूमिका होगी। पश्चिम बंगाल में मतुआ समुदाय दूूसरी सबसे बड़ी अनुसूचित जनजाति वाली आबादी है। राज्य की लगभग 30 विधानसभा सीटों पर मतुआ समुदाय का सीधे प्रभाव है और 70 विधानसभा सीटों पर उनकी अच्छी आबादी है। इधर, केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘केंद्र सरकार द्वारा सीएए पास किये जाने के बाद से मतुआ समुदाय का विश्वास केंद्र की भाजपा सरकार के प्रति बढ़ा है। सीएए काफी बड़ा मुद्दा है क्योंकि मतुआ समाज को इससे स्थिरता मिलेगी और भारत में रहने का अधिकार मिलेगा। सीएए लागू होना अब भी बाकी है और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हमें आश्वस्त किया है कि जल्द पश्चिम बंगाल में सीएए लागू किया जायेगा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज से कोलकाता में चलेगी डबल डेकर बस

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गा पूजा के समय काफी लोग पूजा पण्डालों की भीड़ में नहीं जाना चाहते हैं। हालांकि दुर्गा पूजा के समय का कोलकाता आगे पढ़ें »

ऐसे करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे

कोलकाता : शारदीय नवरात्रि के नौ दिनों का अपना अलग महत्व है। इन 9 दिनों में मां दुर्गा के अलग स्वरूपों की पूजा बड़ी ही आगे पढ़ें »

ऊपर