मानिक भट्टाचार्या ने दायर की सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी

टीचर नियुक्ति घोटाले में दाखिल चार्जशीट में उनका नाम शामिल
सन्मार्ग संवाददाता
नयी दिल्ली/कोलकाता : प्राइमरी टीचर काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष मानिक भट्टाचार्या ने सुप्रीम कोर्ट में एक एसएलपी दायर की है। प्राइमरी टीचर नियुक्ति घोटाले में ईडी की तरफ से चार्जशीट दाखिल की गई है जिसमें मानिक भट्टाचार्या का नाम भी शामिल है। इसे चुनौती देते हुए उन्होंने यह एसएलपी दायर की है।
यहां गौरतलब है कि ईडी की तरफ से दाखिल चार्जशीट में कहा गया है कि टीचर नियुक्ति घोटाले में मानिक भट्टाचार्या भी पार्थ चटर्जी के साथ जुड़े हुए हैं। इसके पक्ष में कई दलील दी गई है। मसलन मानिक भट्टाचार्या ने पार्थ चटर्जी को एक मेसेज दिया था कि टेट और साक्षात्कार को लेकर वे मिलना चाहते हैं तो पार्थ चटर्जी ने सहमति जता दी थी। मानिक भट्टाचार्या ने पार्थ चटर्जी को पिछले साल जनवरी में एक मेसेज दे कर कहा था कि साक्षात्कार की प्रक्रिया ढंग से चल रही है। इसमें कहा गया है कि लोगों ने मानिक के खिलाफ वसूली का आरोप लगाते हुए पार्थ से शिकायत की तो उन्होंने इसे मानिक के पास ही भेज दिया था। चार्जशीट में यह भी कहा गया है कि मानिक के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी की गई थी। हाल ही में ईडी ने मानिक से लगातार साढ़े छह घंटे तक पूछताछ की थी। अगले सप्ताह इसकी सुनवायी होने की उम्मीद है। यहां गौरतलब है कि इस मामले में पार्थ के साथ ही अर्पिता मुखर्जी, एसपी सिन्हा, अशोक साहा, कल्याणमय गंगोपाध्याय और सुविरेश भट्टाचार्या को गिरफ्तार किया जा चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी की पूजा से मिलती है…

कोलकाताः शास्त्रों के अनुसार नवरात्रि की षष्ठी तिथि मां कात्यायनी की पूजा को समर्पित है। मां दुर्गा का यह छठा स्वरूप बहुत करुणामयी है। माना आगे पढ़ें »

आज महाषष्ठी : दोपहर से ही निकले लोग, रोशनी से नहाया कोलकाता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज यानी शनिवार को महाषष्ठी है। वहीं शुक्रवार को पंचमी के दिन दोपहर से ही लोग घरों से बाहर निकल पड़े। इधर, आगे पढ़ें »

ऊपर