चुनावी राज्य मेघालय में आज ममता की जनसभा

मेघायल में जनता सत्ता परिवर्तन चाहती है : ममता
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज बुधवार को मेघालय जा रही हैं। उनके साथ सांसद तथा तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी जायेंगे। उससे पहले मंगलवार को ममता बनर्जी ने कहा कि मेघालय में जनता सत्ता परिवर्तन चाहती है। उल्लेखनीय है कि इसी साल मेघालय में विधानसभा चुनाव होने वाला है। इससे पहले आज मेघालय में तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी का दौरा अहम है। वे मेघालय के उत्तरी गारो हिल्स जिले में जनसभा को भी संबोधित करेंगी। अलीपुरदुआर के लिए रवाना होने से पहले यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेघालय की जनता बदलाव चाहती है। असम और मेघालय के बीच विवाद है। दोनों राज्यों के सीमा विवाद का समाधान शांतिपूर्ण तरीके से होना चाहिए। ममता बनर्जी ने पिछले साल दिसंबर में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन किया था।
असम, त्रिपुरा, मेघालय में अपना आधार बढ़ाने की कोशिश में तृणमूल
तृणमूल कांग्रेस असम और त्रिपुरा के साथ मेघालय में भी अपना आधार बढ़ाने की कोशिश कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के नेतृत्व में कई कांग्रेस विधायकों के पाला बदलकर ममता बनर्जी नीत पार्टी में आ जाने से तृणमूल मेघालय में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है।गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में अंतर सीमा विवाद के तहत हुई हिंसा में मेघालय के पांच आदिवासियों और एक असम वन गार्ड सहित कुल छह लोगों की मौत हो गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, आगे पढ़ें »

गांजा तस्करी के आरोप में अभियुक्त को 3 साल कैद की सजा

कोलकाता : गांजा तस्करी के आरोप में अदालत ने एक तस्कर को दोषीठहराते हुए 3 साल कैद की सजा सुनायी है। अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त आगे पढ़ें »

ऊपर