ममता ने 100 दिन रोजगार योजना का फंड रोकने पर केंद्र पर साधा निशाना

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 100 ​दिन रोजगार योजना का फंड बंद करने के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने सौ दिनों के काम के 6 हजार करोड़ रुपये की राशि रोकने के खिलाफ राज्य भर में पांच और छह जून को आंदोलन करने की घोषणा की है।
ममता ने कहा, ‘केंद्र सरकार पांच महीनों का पैसे रोककर गंदी राजनीति खेल रही है। हम इसके हकदार हैं।’’ मुख्यमंत्री ने सौ दिन के काम की राशि रोकने के मामले में प्रधानमंत्री को एक पत्र पहले भी लिखा है। राज्य सरकार के अनुसार केन्द्र सरकार ने पिछले साल दिसंबर से इस क्षेत्र में करीब छह हजार करोड़ राशि को रोककर रखा है।
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘संविधान में एक नियम है कि जिस श्रमिक ने भी सौ दिन काम किया, उसको 15 दिन में ही अपना मेहनताना मिल जाना चाहिए। हम इसके हकदार हैं, लेकिन गरीब लोगों को उनके पांच महीने के काम की राशि नहीं मिल रही है।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल हादसे के बाद महानगर के विसर्जन घाटों में बढ़ी सुरक्षा

पूजा आयोजकों को नहीं है नदी में जाने की अनुमति सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विजयादशमी के शाम जलपाईगुड़ी के माल नदी में हरपा बान में आठ लोगों आगे पढ़ें »

महापंचमी से लेकर विजय दशमी तक मेट्रो में 39.2 लाख यात्री हुए सवार

कोलकाता : दुर्गापूजा पर इस बार यानी कोविड के दो सालों के बाद 39,20,789 यात्रियों ने सफर किया। यह फुटफाल महापंचमी से लेकर विजयदशमी तक आगे पढ़ें »

ऊपर