सब्जियों के बढ़े दाम पर ममता ने लगायी फटकार

कहा, नया आलू आने से पहले पुराने आलू का स्टॉक खत्म करें
बाकी खाद्य सामग्रियों के दाम पर लगाम लगाने का भी दिया दिशा-निर्देश
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महंगाई को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को टास्क फोर्स तथा संबंधित विभागों के मंत्री व अधिकारियों को लेकर बैठक की। ममता ने सब्जियों व बाकी खाद्य सामग्रियों के बढ़े दामों को लेकर फटकार लगायी, साथ ही बढ़े दामों को कम करने के भी दिशा-निर्देश दिये। आलू को लेकर ममता ने कहा कि नया आलू आने से पहले आखिर पुराने आलू को कॉल्ड स्टोरेज में क्यों रखा गया है। जब बाजार में नया आलू आ जाएगा तो व्यवसायी सरकार से ही पुराना आलू खरीदने की मांग करेंगे, ऐसी स्थिति में आखिरकार सरकार आलू कैसे खरीदेगी। सीएम ने अगले महीने के अंदर कोल्ड स्टोरेज में स्टोर किये गये आलू को बाजार में लाने का निर्देश दिया है। अगर आलू बाजार में लाया नहीं जाएगा तो उसे सुफल बांग्ला के स्टोर में लाकर बेचने का निर्देश दिया जाएगा।
वहीं सेम, पत्तगोभी, पालक के बढ़े दामों पर भी सीएम ने सवाल-जवाब किया। ममता ने कहा कि पालक साग के जैसे और भी साग हैं जिन्हें बाजार में लाने की जरूरत थी। उन्होंने कुछ साग का विकल्प भी बताया। वहीं कुछ मांसाहारी सामग्रियों के बढ़े दाम को निर्धारित करने का सीएम ने निर्देश दिया। ममता ने पॉल्ट्री फॉर्म के मालिकों से सीधा सवाल किया कि आखिर दामों में इतनी बढ़ोतरी क्यों की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर कर रहे थे सट्टेबाजी, 8 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : नागेरबाजार थाना की पुलिस ने वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर सट्टेबाजी करने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आगे पढ़ें »

हांसखाली में 3 शक्तिशाली टिफिन बम बरामद

नदिया : हांसखाली थाना अंतर्गत कैखाली इलाके में बुधवार की सुबह एक परित्यक्त जगह पर इलाके के लोगों ने 3 टिफिन देखकर बम होने की आगे पढ़ें »

ऊपर