ममता ने कन्याश्री दिवस पर बंगाल की लड़कियों को बधाई दी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कन्याश्री योजना में शामिल की गई और अपने सपनों को साकार करने वाली लड़कियों को रविवार को बधाई दी। बनर्जी ने लड़कियों को कन्याश्री दिवस पर बधाई दी। आज ही के दिन 2013 में इस योजना को शुरू किया गया था। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘कन्याश्री योजना को समूचे बंगाल की लड़कियों को सशक्त करने के लक्ष्य के साथ शुरू किया गया था। यह योजना लगातार सफलतापूर्वक संचालित की गई है और इस योजना में शामिल की गई हर लड़की को बड़े सपने देखने और निडर होकर अपने सपनों को साकार करने के लिए बधाई देती हूं।’ इस योजना के तहत, 18 साल की आयु के होने पर किसी लड़की को एकमुश्त 25 हजार रुपये दिए जाते हैं। योजना का मुख्य उद्देश्य बाल विवाह को रोकना और यह सुनिश्चित करना है कि लड़कियां विद्यालय की शिक्षा पूरी करें। रविवार को नजरूल मंच में कन्याश्री दिवस कार्यक्रम मनाया गया। इस मौके पर मंत्री डाॅ. शशि पांजा, चंद्रिमा भट्टाचार्य सहित अधिकारीगण मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कुर्मियों के आंदोलन वापसी की घोषणा के बावजूद नहीं हटे प्रदर्शनकारी, परिवहन चरमराया

हाइवे जाम करने के साथ ही रेल रोको जारी जिला जाने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को नवान्न में अधिकारियों के साथ वर्चुअल आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा को यूनेस्को से मान्यता दिलाने में केंद्र सरकार की भूमिका : मीनाक्षी लेखी

राज्य छीन रहा है श्रेय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा को यूनेस्को से अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने के बाद पूरे राज्य में उत्साह का माहौल आगे पढ़ें »

ऊपर