ममता ने कन्याश्री दिवस पर बंगाल की लड़कियों को बधाई दी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कन्याश्री योजना में शामिल की गई और अपने सपनों को साकार करने वाली लड़कियों को रविवार को बधाई दी। बनर्जी ने लड़कियों को कन्याश्री दिवस पर बधाई दी। आज ही के दिन 2013 में इस योजना को शुरू किया गया था। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘कन्याश्री योजना को समूचे बंगाल की लड़कियों को सशक्त करने के लक्ष्य के साथ शुरू किया गया था। यह योजना लगातार सफलतापूर्वक संचालित की गई है और इस योजना में शामिल की गई हर लड़की को बड़े सपने देखने और निडर होकर अपने सपनों को साकार करने के लिए बधाई देती हूं।’ इस योजना के तहत, 18 साल की आयु के होने पर किसी लड़की को एकमुश्त 25 हजार रुपये दिए जाते हैं। योजना का मुख्य उद्देश्य बाल विवाह को रोकना और यह सुनिश्चित करना है कि लड़कियां विद्यालय की शिक्षा पूरी करें। रविवार को नजरूल मंच में कन्याश्री दिवस कार्यक्रम मनाया गया। इस मौके पर मंत्री डाॅ. शशि पांजा, चंद्रिमा भट्टाचार्य सहित अधिकारीगण मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मंगलवार को करें ये उपाय, संकटमोचन हर लेंगे सारे संकट

कोलकाता : मंगलवार का दिन संकटमोचन हनुमान को समर्पित है। मान्यता है, इस दिन जो व्यक्ति हनुमान जी की विधिवत पूजा-अर्चना करते हैं, उनके जीवन आगे पढ़ें »

कांथी में जवाबी सभा कर सकते हैं शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कांथी में अ​भिषेक बनर्जी के जवाब में विपक्ष के नेता शुभेंदु ​अधिकारी जवाबी सभा करना चाहते हैं। प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया आगे पढ़ें »

ऊपर