ममता ने दिया गुरुमंत्र : स्टूडेंट्स खुद तैयार करें अपना उज्ज्वल भविष्य

ज्ञान और गुणों का भंडार है बंगाल की धरती
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड वितरण कार्यक्रम से स्टूडेंट्स को कई गुरुमंत्र दिये। सीएम ने स्टूडेंट्स से कहा कि आप ही देश और दुनिया के भविष्य हैं। आपलोग निर्भीक होकर, आत्मविश्वास के साथ अपना उज्ज्वल भविष्य तैयार करें। हमारे पढ़ाई के समय में इतनी सुविधाएं नहीं थी जितनी की अभी है। आज के स्टूडेंट्स को हमारा अभिनंदन हैं, वे आगे बढ़कर सीखना चाहते हैं। सीएम ने कहा कि छात्र – छात्राओं को पहले अपने पर विश्वास रखना होगा। जीवन में कभी भी हताश – निराश नहीं होना है। इस दिन 5 हजार स्टूडेंट्स को क्रेडिट कार्ड दिया गया। सीएम ने कई स्टूडेंट्स को खुद क्रेडिट कार्ड दिया। सीएम ने कहा कि बंगाल की धरती ज्ञान और गुणों का भंडार है। हमारे छात्र – छात्राओं के टैलेंट की कोई तुलना नहीं है। हॉर्वर्ड, कैलिफोर्निया से लेकर कोने – कोने तक बंगाल के स्टूडेंट हैं। नासा, रसिया, यूके कहां नहीं है। जितने वैज्ञानिको को नॉबल पुरस्कार मिला है उनमें बंगाल से ज्यादा है। यह बंगाल की मिट्टी का अवदान है। यहां की शिक्षा – संस्कृत का जवाब नहीं है।
सरकारी ग्रांटर है, बैंक क्रेडिट कार्ड आवेदनों को तेजी से मंजूरी
मुख्यमंत्री ने कहा कि बैंक से आवेदन है कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए रुपए रिलीज करें। उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से कहा है कि वे छात्र-छात्राओं के क्रेडिट कार्ड के आवेदनों को तेजी से मंजूरी दें। उन्होंने इस बात को दोहराया कि सरकार उनके लिए ‘गारंटी’ देगी। अगर ऐसा नहीं करेंगे तो इक्नॉमी ग्रोथ नहीं होगा। याद रखिए सरकार ग्रांटेर है, फिर क्यों दिक्कत हो रही है। स्टूडेंट देश का भविष्य है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

11 दिसंबर को टेट की परीक्षा, 11000 से अधिक है वैकेंसी

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि  दुर्गा पूजा के बाद दिसंबर के दूसरे सप्ताह में प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति के आगे पढ़ें »

पौधे लगा रहे किसान के खेत से निकला ‘बेशकीमती खजाना’!

नई दिल्ली : एक किसान पौधा लगाने के लिए जमीन खोद रहा था तभी उसका कुदाल किसी शख्त चीज से टकराने लगी। उसने अपने बेटे आगे पढ़ें »

ऊपर