ममता ने फूंका चुनावी बिगुल, कहा – मेघालय में तृणमूल का विकल्प नहीं

भाजपा का दोहरा चरित्र, कहती कुछ और करती कुछ और
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मेघालय में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है। इसके साथ ही राजनीतिक हलचल तेज हो गयी है। तृणमूल कांग्रेस भी चुनावी मैदान में जोर शोर से उतर गयी है। बुधवार को मेघालय दौरे पर गयीं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने चुनावी बिगुल फूंका। उन्होंने जनसभा से कहा कि मेघालय में तृणमूल का कोई विकल्प नहीं है। तृणमूल कांग्रेस ही पूर्वोत्तर राज्य में बेहतर शासन प्रदान कर सकती है, क्योंकि यह लोगों के सपनों को पूरा करती है। भाजपा का दोहरा चरित्र है। कहती कुछ और है, करती कुछ और है। गारो हिल्स जिले में जनसभा संबोधित करते हुए बंगाल की सीएम ने कहा कि भाजपा चुनाव के दौरान जो कहती है, बाद में कुछ और करती है। उन्होंने कहा कि अगर आप इस भ्रष्ट और छद्म भाजपा सरकार को बदलना चाहते हैं तो तृणमूल कांग्रेस ही एकमात्र विश्वसनीय विकल्प है। हम मेघालय में जनता के लिए, जनता द्वारा और जनता की सरकार चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि दाे बार मेघालय सीएम आ चुकी हैं। उनके साथ सांसद अभिषेक बनर्जी भी आये हैं। उनके बुधवार के मेघालय सफर के दौरान ही मेघालय सहित तीन राज्यों में चुनाव की घोषणा हुई।
मेघालय सरकार अपने काम की रिपोर्ट दिखाए, दी चुनाैती
सीएम ने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार सिर्फ उसकी पार्टी के शासन वाले राज्यों को ही धन मुहैया कराती है। ममता बनर्जी ने कहा कि इस (नेशनल पीपुल्स पार्टी नीत) सरकार ने पिछले पांच साल में राज्य में क्या काम किया है? हम उन्हें चुनौती देते हैं कि वे अपने कार्यों का रिपोर्ट कार्ड दिखाएं। ऐसा क्यों है कि मेघालय में इतने सालों बाद भी घरों में बिजली नहीं पहुंची है? युवा पीढ़ी को रोजगार के अवसर क्यों नहीं मिल रहे हैं।
युवाओं, छात्रों और महिलाओं के सपनों को साकार करेगी तणमूल
ममता ने कहा कि टीएमसी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो आपको बेहतर शासन दे सकती है और युवाओं, छात्रों और महिलाओं के सपनों को हासिल करने में मदद कर सकती है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को लक्ष्मी भंडार देती हूं। यहां, मैं हर परिवार की महिलाओं को 1,000 रुपये दूंगी।
27 फरवरी को मतदान
चुनाव आयोग द्वारा बुधवार को जारी चुनावी कार्यक्रम के अनुसार मेघालय में विधानसभा चुनाव 27 फरवरी को होगा जबकि 2 मार्च को मतगणना होगी। मेघालय की 60 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल 15 मार्च को समाप्त हो रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मवेशी तस्करी मामला : शांतिनिकेतन पहुंचा सीबीआई का प्रतिनिधिमंडल

कोलकाताः गौ तस्करी मामले में शांतिनिकेतन पहुंचा सीबीआई का प्रतिनिधिमंडल। गौ तस्करी मामले में सीबीआई के जांच अधिकारी सुशांत भट्टाचार्य पहुंचे शांतिनिकेतन के रतनकुथी गेस्ट आगे पढ़ें »

विधवा मां के थे अवैध संबंध, बेटी ने किया विरोध तो उसको उतारा मौत के घाट

नदियाः पिता की मौत के बाद मां इलाके के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध बनाने लगी। महिला की 18 वर्षीय बेटी इस बात आगे पढ़ें »

ऊपर