ममता ने हसीना की यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित न करने पर केंद्र की आलोचना

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा का हिस्सा बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित न करने को लेकर गुरुवार को केंद्र की आलोचना की। हसीना दोनों देशों के बीच संबंधों को और प्रगाढ़ करने के लिए सोमवार को चार दिवसीय यात्रा पर नयी दिल्ली पहुंचीं। ममता ने यह भी कहा कि वह यह जानना चाहती हैं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली केंद्र सरकार हसीना से उनके मुलाकात करने को लेकर ‘‘चिंतित’’ क्यों है। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के एक विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बहुत अच्छे संबंध हैं लेकिन केंद्र ने उनकी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए मुझे आमंत्रित नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं विदेश मामलों या द्विपक्षीय संबंधों के बारे में बात करना नहीं चाहती लेकिन मैंने देखा है कि जब भी मुझे किसी देश में आमंत्रित किया जाता है तो केंद्र मुझे रोकने की कोशिश करता है। मैं यह जानना चाहती हूं कि केंद्र सरकार मेरे किसी विदेशी गणमान्य अतिथि से मुलाकात करने को लेकर चिंतित क्यों हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऐसे करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे

कोलकाता : शारदीय नवरात्रि के नौ दिनों का अपना अलग महत्व है। इन 9 दिनों में मां दुर्गा के अलग स्वरूपों की पूजा बड़ी ही आगे पढ़ें »

सिविक वॉलंटियर को पीटने वाले अभियुक्तों को पु​लिस की गाड़ी से उतार ले गये पार्षद !

पुलिस ने जारी किया पार्षद की गिरफ्तारी का वारंट अभियुक्त 2 टोटो ड्राइवरों को किया गया गिरफ्तार खड़दह : ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर अपनी मनमानी कर आगे पढ़ें »

ऊपर