ब्रेकिंग- सीएम ममता का बड़ा फैसलाः 1 सितंबर से हर महिला को मिलेगी पॉकेट मनी

कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव से पहले कई वादे किये थे। उन्होंने सत्ता में लौटने के 6 महीने के भीतर ही उन वादों को निभाया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि सितंबर से लक्ष्मी भंडार प्रकल्प शुरू होने जा रहा है। इस परियोजना में परिवार की महिलाओं को हर माह सरकारी अनुदान मिलेगा। नवान्न से एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “चुनाव से पहले, मां माटी मानुष की सरकार ने किसानों को प्रति वर्ष 10,000 रुपये का भुगतान करने का वादा किया था।” ये शुरू हो गया। छात्र भी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिये आवेदन कर रहे हैं। अब लक्ष्मी भंडार प्रकल्प के तहत 1 सितंबर से महिलाओं को लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। ममता बनर्जी ने यह भी बताया कि इस परियोजना के लाभ के लिए आवेदन कैसे करें। उनके शब्दों में, ’17 अगस्त से 15 सितंबर तक दुआरे सरकार रहेगी। वहां सभी मां-बहन आवेदन कर सकती हैं। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की महिलाओं को 1000 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। जनरल कैटगरी की महिलाओं को 500 रुपये मिलेंगे। 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर