मालदह : कटमनी नहीं देने पर वृद्धा के साथ मारपीट

 सन्मार्ग संवाददाता
मालदह : कटमनी देने से मना करने पर तृणमूल संचालित ग्राम पंचायत के प्रधान के खिलाफ एक वृद्धा के साथ मारपीट किये जाने का आरोप लगा है। मामला मालदह के रतुआ 2 नंबर ब्लॉक के श्रीपुर 2 नंबर ग्राम पंचायत का है। इस घटना में पंचायत प्रधान सेरिना बीबी समेत 3 लोगों के खिलाफ पुखुरिया थाना व मालदह जिलाधिकारी के पास शिकायत दर्ज करायी गयी है। पुलिस ने घटना की जांच का आश्वासन दिया है।
श्रीपुर 2 नंबर ग्राम पंचायत के बड़ाइल गांव निवासी अनवारा बेवा अपनी दृष्टिहीन बेटी को लेकर टीना की झोपरी में रहती है। भिक्षाटन कर वह संसार चलाती है। दो साल पहले प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में उनका नाम आया था। पहली किश्त में उन्हें घर के लिए 60 हजार रुपये मिले थे। अनवारा बेवा का कहना है 60 हजार रुपये में से 30 हजार रुपये पंचायत प्रधान ने कटमनी लिया था। कुछ दिन पहले अनवारा के खाते में घर की दूसरी किश्त के तहत 50 हजार रुपये आया। पंचायत प्रधान ने उसमें भी अपना हिस्सा बाबत 30 हजार रुपये मांगा। अनवारा बेवा ने रुपये देने से मना कर दिया तो पंचायत प्रधान सेरिना बीबी नाराज हो गयी। आरोप है पंचायत प्रधान ने अनवारा बेवा के साथ मारपीट की। उसकी बकरी भी उठा ले जाने की कोशिश की गयी। इस घटना से स्‍थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।
इस घटना को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप की स्थिति बनी हुई है। भाजपा के उत्तर मालदह के सांगठनिक ‌जिलाध्यक्ष उज्‍ज्वल दत्त ने कहा जांच में ढिलाई नहीं बरदाश्त की जायेगी। जांच में देर हुई तो भाजपा आंदोलन करेगी।
मालदह जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अब्दुर रहीम बक्सी ने कहा अगर कोई अन्याय करता है तो पार्टी उसका साथ नहीं देती है। प्रशासन घटना की जांच कर उचित कार्रवाई करेगा।

Visited 153 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

कहीं आप भी तो एक साथ कई तकिया लेकर नहीं सोते हैं? हो सकती हैं…

कोलकाता : सोते समय सॉफ्ट तकिया लगाना सही हो सकता है लेकिन अगर आप एक से ज्यादा तकिया, हार्ड तकिया या फिर ऊंचा तकिया लगाकर आगे पढ़ें »

Crystal Tree Benefits: घर-ऑफिस में इस तरह रखें क्रिस्टल ट्री, तेजी से बढ़ेगी …

कोलकाता : क्या आप जानते हैं कि एक ऐसा पेड़ है जिसे घर या ऑफिस में रखने से धन की वर्षा हो सकती है। फेंगशुई आगे पढ़ें »

ऊपर