जल्द हो मदरसा बोर्ड परीक्षा की घोषणा

कोलकाता : मदरसा बोर्ड की परीक्षा की तारीख के बाबत सरकार को तत्काल घोषणा करनी पड़ेगी। कोरोना के कारण राज्य सरकार ने माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की परीक्षा पर रोक लगा दी थी। अब सरकार ने घोषणा की है कि जुलाई के आखिर में उच्चमाध्यमिक और अगस्त के दूसरे सप्ताह में माध्यमिक की परीक्षा होगी। दूसरी तरफ सरकार ने हाई मदरसा, आलिम और फाजिल की परीक्षाओं के बारे में कोई घोषणा नहींं की है। स्टुडेंट्स इस्लामिक ऑर्गानाइजेशन ऑफ इंडिया (एसआईओ) ने तत्काल परीक्षा की तिथि की घोषणा करने की मांग की है। एसआईओ की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। संगठन के राज्य अध्यक्ष साबिर अहमद ने कहा कि राज्य में हाई मदरसा, आलिम और फाजिल के करीब 70 हजार परीक्षार्थी हैं। मुख्यमंत्री ने अपने संवाददाता सम्मेलन में ‌इस बाबत कुछ भी नहीं कहा। इस वजह से छात्र असमंजश की स्थिति में हैं। पिछले साल मदरसा के 51136 छात्रों ने परीक्षा दी थी। उनमें आलिम के 9233 परीक्षार्थी थे। उच्चमाध्यमिक स्तर यानी फाजिल के कुल 4081 छात्र थे। इस साल कोरोना के कारण अन्य परीक्षाओं की तरह मदरसा की परीक्षाएं भी नहीं हो पायी हैं। राज्य सरकार से तत्काल परीक्षा की तारीख के बाबत घोषणा करने की अपील की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर