गेमिंग फ्रॉड मामले में शुभोजीत श्रीमानी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ई-नॉगेट्स गेमिंग ऐप फ्रॉड मामले में कोलकाता पुलिस ने आमिर खान के साथी शुभोजीत श्रीमानी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर नोटिस जारी की है। पुलिस ने मामले में आमिर खान को गिरफ्तार किया है। घटना के बाद से उसका साथी शुभोजीत श्रीमानी फरार है। सूत्रों के अनुसार दुबई का व्यवसायी शुभोजीत विदेश से ही इस गेमिंग ऐप फ्रॉड का व्यवसाय चला रहा था। इस ठगी गिरोह के साथ विदेश का संपर्क जांच अधिकारियों के हाथ आया है। इस मामले की जांच के दौरान बुधवार को आमिर खान के सॉल्टलेक सेक्टर 5 स्थित ऑफिस में पुलिस ने छापामारी की। उक्त ऑफिस को देखकर पुलिस कर्मी अचंभित हो गए। एयर कंडीशन ऑ‌फिस में दर्जनों सर्वर और कंप्यूटर लगाए गए थे लेकिन वहां पर कोई कर्मचारी नहीं था। यहां पर हाइटेक तरीके से ठगी का गोरखधंधा चलाया जा रहा था। विदेश में बैठकर ऑटोमेटिक सिस्टम से पूरा ऑफिस चल रहा था। ऑफिस के सर्वर रूम से पुलिस को कई सिम बॉक्स मिले। जांच में पता चला कि उन सिम कार्ड के बैंक अकाउंट लिंक थे। उसमें ऑटोमेटिक ओटीपी तैयार होता था। विदेश से रिमोट बैंकिंग के जरिए वहां पर ट्रांजेक्शन होता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाबरा थाने के सामने ही चाकू से हमला

बारासात : बारासात अंचल के हाबरा थाने के सामने ही बुधवार को एक चाय विक्रेता व फल विक्रेता को आपस में झगड़ते देखा गया। पहले आगे पढ़ें »

आमिर खान को 21 दिसंबर तक ईडी हिरासत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ईडी मामले में गिरफ्तार आमिर खान को 21 दिसंबर तक ईडी हिरासत में भेज दिया गया है। गुरुवार को आमिर खान को आगे पढ़ें »

ऊपर