इंडियन म्यूजियम में ब्राजील और स्वीटजरलैंड फुटबाॅल मैच का लाइव टेलिकास्ट पहली बार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता :
इंडियन म्यूजियम कोलकाता और ब्राजील में भारत के राजदूत एच ई एंडरे अरान्हा कोरिया डो लोगो व कोलकाता में ब्रजील  के मानद वाणिज्य दूत प्रदीप खेमका के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार की रात को इंडियन म्यूजियम के परिसर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 का लाइव टेलिकास्ट  का आयोजन गणमान्य लोगों की मौजूदगी में किया गया। इस मौके पर ब्राजील और स्वीटजरलैंड के बीच रोमांचक फुटबॉल मैच का आनंद लोगों ने लिया। इस मौके पर भारत में ब्राजिल के राजदूत एंडरे अरान्हा कोरिया डाे लोगो ने क्विज में विजयी स्कूल को ब्राजील टीम का जर्सी व अन्य सामग्री देकर सम्मानित किया। ब्राजील के कोलकाता में मानद वाणिज्य दूत प्रदीप खेमका ने कहा कि इस तरह के मैच दिखाने का कार्यक्रम इंडियन म्यूजियम में किया गया, जिसमें कोलकाता में रहने वाले ब्राजील के लोग व समर्थक मौजूद थे। उन्होंने कहा कि ब्राजील के राजदूत ने कोलकाता के नजर अली लेन का दौरा किया तथा ब्राजील समर्थक फुटबॉल प्रेेमियों और बच्चों  से मिले और मिठाईयां वितरित की। उन्होंने कहा कि यदि ब्राजील फीफा विश्व कप जीतेगी तो कोलकाता में ब्राजील के समर्थक के साथ पार्टी का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर इंडियन म्यूजियम के एडुकेशन ऑफिसर डॉ. सायन भट्टाचार्य ने कहा कि भारतीय जादू घर के 208 साल के इतिहास में पहली बार लाइव टेलिकास्ट मैच दिखाने का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि म्यूजिमय को कल्चरल स्पेस कहा जाता है। इसे ध्यान में रख कर इसका आयोजन किया गया तथा काफी संख्या में लोगों ने उत्साह के साथ मैच देखा। इस मौके पर डॉ. सुब्रत दत्ता, अनिर्वाण दत्ता, डॉ. प्रणव दास गुप्ता, श्रृंजय चक्रवर्ती व अन्य गण्यमान्य लोग मौजूद थे।

 

Visited 72 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Wednesday Mantra : हर संकट से बचाता है बुधवार का यह उपाय, दूर होता है गृह कलेश

कोलकाता : सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन विधि-विधान के साथ गणेश जी की अराधना की जाए आगे पढ़ें »

Sankashti Chaturthi 2024 Date: द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी कब है, जानें महत्‍व, पूजाविधि और …

कोलकाता : द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी फाल्‍गुन मास के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को कहते हैं। द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी 28 फरवरी को यानी आज है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर