दुर्गा पूजा से पहले ही महंगी हो रही है शराब

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गा पूजा में अब कुछ ही सप्ताह का समय बचा हुआ है। स्वाभाविक तौर पर उत्सव के समय लिकर की मांग भी बढ़ जाती है, लेकिन इस बार दुर्गा पूजा से पहले सुराप्रेमियों के लिए बुरी खबर आ रही है। राज्य में लिकर के दाम बढ़ने वाले हैं। देसी व विदेशी दोनों ही तरह के शराब के दाम बढ़ाने का निर्णय राज्य के आबकारी विभाग ने लिया है। सूत्रों के अनुसार, देसी शराब लगभग 20% तक महंगा हो सकता है। वहीं विदेशी शराब 7-10% तक महंगी हो सकती है। आगामी 13 तारीख से दाम बढ़ने की संभावना है जो संभवतः 15 तारीख से लागू हो जायेगा। इस संबंध में इससे जुड़े संगठनों को नोटिफिकेशन भेजा जा चुका है। सूत्रों के अनुसार, देसी शराब में 600 मि.ली. का नया मूल्य 155 रुपये हो सकता है। वहीं 375 मि.ली. का मूल्य 105 रु. हाे सकता है। 300 मि.ली. का मूल्य 85 रु. और 180 मि.ली. का मूल्य 50 रु. हो सकता है। सर्वाधिक 20% दाम बढ़ाये जा सकते हैं। जानकारी के अनुसार, राज्य सरकार देसी शराब के बजाय ​विदेशी शराब का उत्पादन बढ़ाना चाहती है। सूत्र बताते हैं कि देसी शराब का उत्पादन आगे जाकर बंद किया जा सकता है और उसकी जगह आईएमएफएल (इंडियन मेड फॉरेन लिकर) लेगा। इस कारण ही शराब के दाम बढ़ने की संभावना जतायी जा रही है। वहीं इसे लेकर कल यानी शनिवार को बार एसोसिएशनों की एक बैठक होने वाली है। संगठनों का मानना है कि इससे पहले भी दाम बढ़ने के कारण बिक्री घट गयी थी और इस बार भी ऐसा ही कुछ होने वाला है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन सथापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग आगे पढ़ें »

बंगाल को किया जा रहा है बदनाम – ममता

भाजपा -माकपा पर करारा हमला, कहा-कोई धुला तुलसीपत्ता नहीं याद रखिये, ये दिल्ली का लड्डू तृणमूल प्रतिशोध की पार्टी नहीं है, अगर ऐसा होता तो कई गिरफ्तार आगे पढ़ें »

ऊपर