32 वर्षों बाद चंदननगर के वार्ड 17 में जीता वाममोर्चा

सन्मार्ग संवाददाता
हुगली : चंदननगर नगर निगम के वार्ड नं. 17 में माकपा की जीत हुई। जोरदार टक्कर में तृणमूल उम्मीदवार सुदीप कुमार नाथ को हराते हुए माकपा उम्मीदवार अशोक गांगुली ने 130 वोटों से जीत दर्ज की। वर्ष 1990 के बाद यह पहली बार इस वार्ड से वाम उम्मीदवार की जीत हुई यानी 32 वर्षों के बाद यहां लाल झण्डा दिखायी दिया। जीत के बाद अशोक गांगुली ने कहा, ‘लम्बे 32 वर्षों के बाद यह वार्ड हमारे हाथों में आया। ये जीत हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।’ गत फरवरी महीने में चंदननगर नगर निगम चुनाव में कुल 33 सीटों में से 32 सीटों पर सत्ताधारी पार्टी तृणमूल की जीत हुई थी। उस समय वार्ड नं. 16 वाममोर्चा के पास गया था। हालांकि भाजपा उम्मीदवार गोकुल चंद्र पाल की मौत के कारण वार्ड नं. 17 में उस समय चुनाव नहीं हुआ था जो गत 26 जून को हुआ। वार्ड के 2759 मतदाताओं में से लगभग 73% लोगों ने वोट दिया। उनमें माकपा उम्मीदवार को 50.47% वोट मिले जबकि तृणमूल उम्मीदवार को 44.03% वोट मिले हैं। ऐसे में अब चंदननगर नगर निगम के वार्ड नं. 16 व 17 पर वाममोर्चा का कब्जा हो गया। 32 वर्षों के बाद वार्ड नं. 17 से माकपा की जीत पर अशोक गांगुली ने कहा, ‘इस जीत के बाद अब मैं किसी पार्टी का नहीं बल्कि आम जनता व कार्यकर्ताओं का पार्षद हूं।’ अशोक को बधाई देेते हुए माकपा की केंद्रीय कमेटी के सदस्य सुजन चक्रवर्ती ने कहा, ‘जिस प्रकार दिल्ली चल रही है, जिस प्रकार ये राज्य चल रहा है, उससे लोग त्रस्त हैं। इन सबके बीच इन नतीजों से आम जनता के मन में स्थान बनाने की कोशिश की गयी है।’ इस जीत पर चंदननगर के मेयर राम चक्रवर्ती ने कहा, ‘भाजपा व कांग्रेस ने एकजुट होकर माकपा को वोट दिया। हार के कारणों पर चर्चा की जायेगी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल हादसे के मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति, दिए जाएंगे…..

मालबाजार: माल नदी का जल स्तर बढ़ने से आयी बाढ़ की चपेट में मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यालय की आगे पढ़ें »

मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक मौत

कोलकाता : महा दशमी की सुबह मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना जोड़ासांको आगे पढ़ें »

ऊपर