महानगर के 4 प्रमुख बाजारों में लगेंगे एलईडी लैंप

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर अब जल्द ही एलईडी लाइट्स से जगमगाएगा। कोलकाता नगर निगम ने स्ट्रीट लाइट में सोडियम वल्ब के स्थान पर एलईडी लाइट लगाने का निर्णय लिया है। पॉयलट प्रोजेक्ट के तौर पर शहर के चार प्रमुख बाजारों में एलईडी लैंप लगाये जाएंगे। इसके तहत लेक मार्केट, गरियाहाट, न्यू मार्केट और इंटाली इलाके में एलईडी लैंप लगाये जाएंगे। एमएमआईसी देवाशिष कुमार के नेतृत्व में एक कमेटी गठित की गई है जो इन बाजारों का दौरा करेगी और लैंप को लगाने के लिए जगह चिह्नित कर रिपोर्ट सौंपेगी। लाइटिंग विभाग के मेयर परिषद सदस्य संदीप रंजन बख्शी ने बताया कि जिन इलाकों में लोगों की भीड़ सबसे ज्यादा रहती है उन जगहों को चिह्नित किया जाएगा, जिसके बाद परिस्थिति अनुरूप एलईडी लैंप स्थापित किए जाएंगे। गौरतलब है कि स्ट्रीट लाइट में लगे सोडियम वल्ब से बिजली की खपत ज्यादा होती है। बिजली के बिल को कम करने के उद्देश्य से एलईडी लाइट लगाने का निर्णय लिया गया है। एमएमआईसी ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि एलईडी स्थापित करने से बिजली की खपत कम होगी और बिजली बिल के एवज में कम खर्च वहन करना पड़ेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

घर के सामने जमा होता है पानी, सौरभ ने मेयर को दी चिट्ठी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की सड़क पर जलजमाव की समस्या कोई नयी नहीं है। फिलहाल मानसून का समय आने में देरी है, लेकिन सौरभ गांगुली आगे पढ़ें »

ऊपर