लक्ष्मी भंडार को मिला स्कॉच अवार्ड, सीएम ने किया ट्वीट

कोलकाता : महिलाओं को आर्थिक सहयोग देने के लिए राज्य सरकार द्वारा शुरू की गयी योजना लक्ष्मी भंडार को स्कॉच अवार्ड मिला। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर दी। महिला व शिशु कल्याण विभाग को यह प्लेटिनम अवार्ड मिला है। मालूम हो कि कोविड काल में महिलाओं को प्रति महीने नकद देने के लिए यह योजना चालू की गयी थी। इसके तहत एससी-एसटी महिलाओं को प्रति महीने 1000 रुपये तथा जनरल कास्ट की महिलाओं को 500 रुपये प्रति महीने बैंक अकाउंट में दिया जाता है।
ट्वीट कर ममता बनर्जी ने कहा, पश्चिम बंगाल सरकार की समाज कल्याणकारी योजना लक्ष्मी भंडार योजना के लिए नारी व शिशु कल्याण विभाग को स्कॉच अवार्ड मिला। महिलाओं को उनका अधिकार दिया गया है। यह अवार्ड सिर्फ सरकार के लिये ही नहीं बल्कि बंगाल की 1 करोड़ 80 लाख महिलाओं का भी सम्मान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राष्ट्रीय राजनीति की ओर : 12 को मेघालय जाएंगी ममता

पार्टी कर्मियों के साथ करेंगी बैठक सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले हफ्ते 12 दिसंबर को मेघालय जाने वाली है। आगे पढ़ें »

शाम के वक्त ये 5 काम करने वाले लोग हो जाते हैं कंगाल

नई दिल्ली : घर-परिवार के समग्र विकास के लिए वास्तु के सिद्धांतों का पालन करना बहुत जरूरी बताया गया है। घर के निर्माण या रखरखाव आगे पढ़ें »

ऊपर