लक्ष्मी भंडार को मिला स्कॉच अवार्ड, सीएम ने किया ट्वीट

कोलकाता : महिलाओं को आर्थिक सहयोग देने के लिए राज्य सरकार द्वारा शुरू की गयी योजना लक्ष्मी भंडार को स्कॉच अवार्ड मिला। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर दी। महिला व शिशु कल्याण विभाग को यह प्लेटिनम अवार्ड मिला है। मालूम हो कि कोविड काल में महिलाओं को प्रति महीने नकद देने के लिए यह योजना चालू की गयी थी। इसके तहत एससी-एसटी महिलाओं को प्रति महीने 1000 रुपये तथा जनरल कास्ट की महिलाओं को 500 रुपये प्रति महीने बैंक अकाउंट में दिया जाता है।
ट्वीट कर ममता बनर्जी ने कहा, पश्चिम बंगाल सरकार की समाज कल्याणकारी योजना लक्ष्मी भंडार योजना के लिए नारी व शिशु कल्याण विभाग को स्कॉच अवार्ड मिला। महिलाओं को उनका अधिकार दिया गया है। यह अवार्ड सिर्फ सरकार के लिये ही नहीं बल्कि बंगाल की 1 करोड़ 80 लाख महिलाओं का भी सम्मान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम पर अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

ऊपर