भाजपा नेता राकेश सिंह के घर में लालबाजार के अधिकारियों ने चलाया तलाशी

4 घंटे तक सीआईएसएफ ने रोक कर रखा था गेट पर
ड्रग्स तस्करी मामले में पुलिस का अभियान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ड्रग्स तस्करी मामले में मंगलवार की शाम कोलकाता पुलिस के एंटी नारकोटिक्स सेल के अधिकारियों ने भाजपा नेता राकेश सिंह के घर में तलाशी अभियान चलाया। मंगलवार की शाम 5 बजे से करीब तीन घंटे तक पुलिकिे 7 अधिकारियों ने पूरे घर में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस और राकेश सिंह के परिजनों ने पूरे अभियान की वीडियो रिकॉर्डिंग की। इससे पहले पुलिस और राकेश सिंह के बेटे के बीच काफी सहासुनी हुई। आरोप है कि मंगलवार की दोपहर 1 बजे कोलकाता पुलिस के एआरएस, एंटी नारकोटिक्स सेल, वॉटगंज थाना, साउथ पोर्ट थाना और गार्डनरिच थाना के पुलिस अधिकारी राकेश सिंह के घर के बाहर पहुंचे। पुलिस अधिकारी भाजपा नेता राकेश सिंह के घर में प्रवेश करना चाहते थे लेकिन वहां मौजूद केन्द्रीय सुरक्षा बलों ने उन्हें प्रवेश करने नहीं दिया। इस दौरान सुरक्षा कर्मियों ने घर के मुख्य दरवाजे पर ताला जड़ दिया। बाद में पुलिस ने ताला तोड़ने के लिए हथौड़ी और अन्य सामान का जुगाड़ किया। बाद में घर वालों की मौजूदगी में पुलिस ने अंदर प्रवेश किया।
4 घंटे तक चला हाई वोल्टेज ड्रामा
जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम कोलकाता पुलिस ने ड्रग्स तस्करी मामले में भाजपा नेता राकेश सिंह को नोटिस भेजकर मंगलावर को पूछताछ के लिए लालबाजार बुलाया था। इस मंगलवार को भाजपा नेता राकेश सिंह ने पत्र भेजकर पुलिस को कहा कि वह किसी जरूरी कामसे दिल्ली जा रहे हैं और इसलिए वह मंगलवार को नहीं आ सकते हैं। अगर पुलिस ने उन्हें किसी ओर दिन बुलाएगी तो वह आ सकते हैं। राकेश सिंह का पत्र मिलने के थोड़ी देर बाद ही दोपहर एक बजे भारी संख्या में कोलकाता पुलिस के कर्मी वॉटगंज के ऑर्फनगंज रोड स्थित बाजपा नेता राकेश सिंह के घर पर पहुंचे। पुलिस कर्मी भाजपा नेता के घर में तलाशी अभियान चलाना चाहते थे लेकिन वहां मौजूद केन्द्रीय सुरक्षा बलों ने घर के गेट पर ताला जड़ दिया। वहीं भाजपा नेता राकेश सिंह के बेटे ने पुलिस ने घर के अंदर पर्वेश करने के‌ लिए वैध दस्तावेज मांगे। पुलिस अधिकारियों ने राकेश सिंह के बेटे को कहा कि अगर वह पुलिस के काम में बाधादेंगे को उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। इस दौरान करीब 4 घंटे तक घर के बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा चला। शाम 5 बजे राकेस के बेटे ने पुलिस को अंदर जाने की अनुमति दी और कहा कि वह वह भी पुलिस के तलाशी अभियान का वीडियो रिकॉर्डिंग करेंगे। इसी शर्थ पर कोलकाता पुलिस के एंटी नारकोटिक्स सेल के अधिकारियों ने अंदर घुसकर तलाशी अभियान चलाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘मुझे मार डालो पर पत्नी और बेटे को बख्श दो’ : मानिक

अदालत से निकलते समय रुधे गले से की एडवोकेट से अपील सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्कूलों के नियुक्ति घोटाले में अभियुक्त एवं प्राइमरी बोर्ड के पूर्व चेयरमैन आगे पढ़ें »

34 घण्टे के बाद मेडिकल कॉलेज में घेराव समाप्त, अब भूख हड़ताल की चेतावनी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मंगलवार की देर रात अनशनरत कोलकाता मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स ने घेराव समाप्त कर लिया। अस्पताल में छात्र यूनियन के चुनाव की आगे पढ़ें »

ऊपर