अचानक 2 डिग्री तक कम हुआ कोलकाता का तापमान

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर का तापमान शुक्रवार को अचानक 2 डिग्री कम हो गया। अलीपुर मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि उत्तरी हवाओं के प्रवेेश करनेे के कारण वीकेंड पर राज्य के विभिन्न जिलों में जमकर ठण्ड पड़ेगी। गत गुरुवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस था जो शुक्रवार को 14.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार, यह तापमान स्वाभाविक से एक डिग्री सेल्सियस कम है। बंगोपसागर में बने निम्न दबाव का असर हट गया है। इस कारण अब पश्चिम बंगाल में बगैर किसी बाधा के उत्तरी हवाओं का प्रवेश हो रहा है। ऐसी स्थिति में राज्य में तापमान कम होना शुरू हो गया है। अगले 5 दिनों तक दक्षिण बंगाल के उत्तर व दक्षिण 24 परगना, पूर्व मिदनापुर, हावड़ा, हुगली, कोलकाता, पुरुलिया, झाड़ग्राम, पश्चिम मिदनापुर, बांकुड़ा, पश्चिम व पूर्व बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद व नदिया में बारिश के आसार नहीं हैं। हालांकि अगले 3 दिनों में गांगेय पश्चिम बंगाल में रात का तापमान 2 से 3 डिग्री कम हो सकता है। अगले 2 दिनाें में तापमान में कोई खास फेरबदल होने की संभावना नहीं है। वहीं उत्तर बंगाल के 2 जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। शनिवार को कालिम्पोंग व सोमवार और मंगलवार को कालिम्पोंग और दार्जिलिंग में काफी हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा बाकी जिलों कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, अलीपुरदुआर, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर व मालदह में मौसम शुष्क बना रह सकता है। उत्तर बंगाल के जिलों में भी तापमान 2 से 3 डिग्री तक कम हो सकता है।

Visited 117 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

National Safety Day 2024: क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस ? जानिए इस दिन का महत्व

नई दिल्ली: देश में हर साल 4 मार्च को राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया जाता है। इस दिन का उद्देश्य है विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षा को आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बदल गया मौसम का मिजाज, आज बंगाल के इन जिलों में बारिश के आसार

कोलकाता: बंगाल में एकबार फिर मौसम में परिवर्तन होने जा रहा है। मौसम विभाग ने कोलकाता के साथ-साथ पूरे दक्षिण बंगाल में बारिश का अनुमान आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!