इसी महीने 30 डिग्री पार कर सकता है कोलकाता का तापमान

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य से अब ठण्ड पूरी तरह विदा लेने वाली है। इस बीच, कोलकाता के तापमान में वृद्धि भी चालू हो गयी है। दिन व रात का तापमान दोनों बढ़ रहा है। रात का तापमान 16.3 डिग्री से बढ़कर 18.7 डिग्री पर पहुंच गया है। वहीं दूसरी ओर, दिन का तापमान 28.6 डिग्री से बढ़कर 29.1 डिग्री पर जा पहुंचा है। अलीपुर मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि आगामी मंगलवार तक 4 से 5 डिग्री तक तापमान बढ़ सकता है। आज से ही तापमान में और बढ़ोतरी दर्ज की जायेगी। फिलहाल सुबह के समय हल्की ठण्ड लग रही है, लेकिन कल यानी रविवार से यह ठण्ड भी कोलकाता के लोगों को नहीं लगेगी। वहीं सोमवार से दिन का तापमान 30 डिग्री को पार कर सकता है जिस कारण गर्मी व परेशानी बढ़ेगी। वहीं रविवार से रात का तापमान भी 20 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने की संभावना है। बताया गया कि और 2 दिनों तक उत्तर बंगाल में कुहासा बरकरार रह सकता है। वहीं कल यानी रविवार व सोमवार को उत्तर बंगाल में बारिश की संभावना भी है जबकि कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना नहीं जतायी गयी है। द​क्षिण बंगाल में उत्तर व दक्षिण 24 परगना, पूर्व मिदनापुर, कोलकाता व हावड़ा जिलों में सुबह के समय अगले 48 घण्टों तक कुहासा रह सकता है, लेकिन कोलकाता से ठण्ड पूरी तरह विदा ले सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर