ईडी दिल्ली कार्यालय पहुंचे कोलकाता के एसपी रैंक के अधिकारी, हुई पूछताछ

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोयला तस्करी मामले में कोलकाता के एसपी रैंक के एक आईपीएस अधिकारी से ईडी की टीम ने दिल्ली स्थित कार्यालय में पूछताछ की। उक्त अधिकारी की पोस्टिंग पुरुलिया इलाके में हुई थी। उस दौरान कोयला तस्करी अपने चरम पर था। इसी बारे में पूछताछ करने के लिए उन्हें तलब किया गया था। वे ईडी कार्यालय समय पर पहुंच गये थे। इसके बाद उनसे घंटों पूछताछ की गयी। उल्लेखनीय है कि इस मामले में ईडी की टीम कई आईपीएस अधिकारियों को अब तक तलब कर चुकी है। इनमें से कइयों ने ईडी की पूछताछ का सामना भी किया है, वहीं कुछ अधिकारी अब तक ईडी के समक्ष पेश नहीं हो पाए हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक शिल्पांचल स्थित जिलों में एसपी रैंक के कई अधिकारियों ने जिले की कमान संभाली और फिर ट्रांसफर हुए। इन सब में से किसी ने भी कोयला तस्करी को रोकने की कोशिश नहीं की, आखिर क्यों, इस बारे में ईडी की टीम को जानकारी चाहिए। सूत्रों की मानें तो ईडी की टीम को इन अधिकारियों ने बताया कि उन तक जब भी कोई शिकायत आयी थी, उन्होंने कार्रवाई की थी। इसके तहत गिरफ्तारियां भी की गयी थीं। रेलवे का क्षेत्र होने के कारण पुलिस की सीधी तौर पर जिम्मेदारी नहीं थी लेकिन रेलवे से जो भी शिकायतें मिली थीं, उन सब पर कार्रवाई हुई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बशीरहाट में घर में हुए विस्फोट से दहला इलाका, 2 घायल

बशीरहाट : पूर्व मिदनापुर के भूपतिनगर की तरह ही मंगलवार की दोपहर बशीरहाट के पीफा ग्राम निवासी रविउल इस्लाम के घर में भी तेज विस्फोट आगे पढ़ें »

आईआईटी के 12 छात्रों को मिला सालाना एक करोड़ पैकेज की नौकरी

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिला अंतर्गत खड़गपुर आईआईटी के 12 छात्रों को सालाना एक करोड़ पैकेज की नौकरी मिली है। छात्रों को यह बेहतर आफर आगे पढ़ें »

ऊपर