कोलकाता का न्यूनतम पारा पहुंचा 14 डिग्री के पार, अगले 2 दिनों में और बढ़ेगी गर्मी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : केवल 5 से 7 दिनों तक जमकर ठण्ड पड़ने के बाद अब ऐसा लग रहा है कि कोलकाता से ठण्ड जा रही है। शुक्रवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस के पार जा पहुंचा। वहीं अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्यिस दर्ज किया गया जो स्वाभाविक से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। इधर, मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि अगले 2 दिनों तक तापमान में 1 से 2 डिग्री तक और बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है यानी गर्मी और बढ़ सकती है। वहीं गत गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया। गुरुवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस था जबकि शुक्रवार को यह बढ़कर 14.5 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा। वहीं आज यानी शनिवार को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आस-पास पहुंच सकता है। अगले 24 घण्टों में बारिश की कोई संभावना नहीं जतायी गयी है। कोलकाता के साथ ही दक्षिण बंगाल के जिलों में भी तापमान बढ़ने की संभावना है। पश्चिमी हवाओं के कारण उत्तरी हवाएं कमजोर हुई हैं जिससे तापमान बढ़ा है। अगले कुछ ​दिनों तक इसी तरह तापमान बढ़ने की संभावना है। हालांकि उत्तर बंगाल के जिलों में ठण्ड फिलहाल बरकरार रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में पैर पसार रहा है चिकन पॉक्स, एक माह में 7 की मौत

कोलकाताः कोलकाता में कोरोना के बीच चिकन पॉक्स का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। पिछले एक महीने में इस वायरल बीमारी से कम से कम आगे पढ़ें »

67 हजार लोगों ने एक डाके अभिषेक में किया फोन : अभिषेक

काेलकाता : डायमंड हार्बर के सांसद अभिषेक बनर्जी ने एक डाके अभिषेक कार्यक्रम की शुरूआत की जिसमें अब तक डायमंड हार्बर से 67 हजाार लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर