सिर्फ होगी मध्यम बारिश या छाए रहेंगे बादल? जाने क्या है कोलकाता का मौसम

कोलकाता: कोलकाता में आज मुख्य रूप से बादल छाए रहने की आशंका है। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक दक्षिण बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं दक्षिण बंगाल में आज से बारिश कम होगी। हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। उत्तर बंगाल के पांच से सात जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। रविवार को बंगाल की उत्तरी खाड़ी में चक्रवात बन सकता है। अगले सप्ताह अवसाद विकसित हो सकता है। इसके बाद दक्षिण बंगाल में फिर से भारी बारिश का खतरा है।

अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक दक्षिण बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। फिलहाल तेज बारिश की कोई संभावना नहीं है। तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होगी। शुक्रवार से रविवार के बीच तापमान में तीन से चार डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। वायु में जलवाष्प अधिक होने के कारण आर्द्रता के कारण असुविधा होगी।

उत्तर बंगाल में भारी बारिश का पूर्वानुमान : उत्तर बंगाल और दिनाजपुर के ऊपरी पांच जिलों में आज और कल भारी बारिश की संभावना है। रविवार तक बारिश जारी रहेगी। रविवार 18 सितंबर को एक नया चक्रवात बनने की संभावना है। इस चक्रवात के उत्तर ओडिशा और पश्चिम बंगाल तट पर बनने की संभावना है। इसके अगले 48 घंटों के दौरान उत्तरी बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक दबाव के क्षेत्र में तब्दील होने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर