कोलकाता : सोशल मीडिया पर दोस्ती कर महिलाओं से 43 लाख रुपये ठगे

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सोशल मीडिया पर महिलाओं से दोस्ती कर मदद मांगने के बहाने उनसे 43 लाख रुपये की ठगी करने वाले जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम थाना इलाके की है। अभियुक्त का नाम गौर हरि मंडल है। शुक्रवार को अभियुक्त को बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर उसे 9 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार कुछ दिनों पहले एक महिला ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज करायी कि उसकी पहचान फेसबुक पर गौर हरि के साथ हुई थी। उसने खुद को बैंक अधिकारी बताया था। फेसबुक पर बातचीत करते वक्त दोनों की दोस्ती में प्रेम में बदल गयी। इस बीच एक दिन अभियुक्त ने उसे फोन कर कहा कि उसके घर में परेशानी आ गयी है इसलिए उसे रुपयों की सख्त जरूरत है। जासलसाज की बातों में आकर महिला ने उसे 2.78 लाख रुपये दे दिए। आरोप है कि रुपये लेने के बाद जालसाज ने महिला से बातचीत बंद कर दी। ठगी का पता चलने पर महिला ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज करायी। पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि अभियुक्त ने इसी तरीके से और भी महिलाओं से सोशल मीडिया पर दोस्ती कर उनसे ठगी की है। वह कभी खुद को डॉक्टर तो कभी बैंक अधिकारी बताकर दोस्ती करता और फिर उनसे मदद के बहाने रुपये लेता था। अभी तक अभियुक्त ने 43 लाख रुपये की ठगी की है। फिलहाल पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राष्ट्रीय राजनीति की ओर : 12 को मेघालय जाएंगी ममता

पार्टी कर्मियों के साथ करेंगी बैठक सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले हफ्ते 12 दिसंबर को मेघालय जाने वाली है। आगे पढ़ें »

शाम के वक्त ये 5 काम करने वाले लोग हो जाते हैं कंगाल

नई दिल्ली : घर-परिवार के समग्र विकास के लिए वास्तु के सिद्धांतों का पालन करना बहुत जरूरी बताया गया है। घर के निर्माण या रखरखाव आगे पढ़ें »

ऊपर