Kolkata Rains: बेहाला से हावड़ा तक भारी बारिश से बेहाल Kolkata, जानिए कल तक कैसा रहेगा मौसम

शेयर करे

कोलकाता : महानगर कोलकाता सहित बंगाल के कई जिलों में गुरुवार रात से तेज बारिश का दौर जारी है। इधर महानगर में लगातार बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलजमाव है बारिश को लेकर अलीपुर मौसम विभाग की ओर से बताया गया था कि भारी बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार सुबह-सुबह ही लोगों को बारिश में जलजमाव से होते हुए स्कूल, कॉलेज व दफ्तर जाना पड़ा। बारिश के कारण लोग बहुत परेशान नजर आए। बारिश के कारण शहर की अधिकांश सड़कों पर ट्रैफिक जाम रहा।
मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट
अलीपुर मौसम विभाग ने उत्तर और दक्षिण बंगाल के मौसम पर बड़ा अपडेट दिया है। अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर बंगाल में बहुत भारी बारिश की संभावना है। यहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। निम्न दबाव अक्ष के प्रभाव से उत्तर बंगाल में बारिश होगी। दक्षिण बंगाल में बादल छाए रहेंगे और छिटपुट बारिश होने की संभावना है। अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि एक पूर्व-पश्चिम अक्ष उत्तर प्रदेश से असम तक फैला हुआ है। यह धुरी बिहार और सिक्किम तथा उत्तरी बंगाल के ऊपर से गुजरती है। दूसरी ओर, मानसून अक्ष दक्षिण बंगाल में डायमंड हार्बर के ऊपर से पटना, देवघर से होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक फैला हुआ है।
दुर्गापूजा की खरीदारी पर लगा ब्रेक
बंगाल में दुर्गा पूजा की तैयारियां जोरों पर है। दुर्गा पूजा में मात्र 56 दिन ही बाकी है। इसलिए लोगों की खरीदारी जोरों पर है। शहर के सभी बाजारों में लोगों की खरीदारी की भीड़ लग रही है। कोलकाता के बड़ाबाजार, न्यू मार्केट, सियालदह गरियाघाट, हाथी बागान, श्याम बाजार, एस्प्लेनेड सहित पूरे शहरभर में दुर्गा पूजा की खरीदारी के लिए लोग उमड़ पड़े हैं। ऐसे में लगातार हो रही बारिश ने लोगों की शॉपिंग में ब्रेक लगा दी है लोगों का कहना है कि पूजा में कम दिन रह गए हैं। इसी बरसात के कारण लोग कहीं निकल नहीं पा रहे हैं।
उत्तर बंगाल में कैसा रहेगा मौसम?
उत्तर बंगाल में शुक्रवार 25 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग और अलीपुरद्वार में 200 मिमी तक बारिश होने की उम्मीद है। अलीपुर मौसम विभाग ने कूचबिहार और दार्जिलिंग जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। 100 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। मालदह, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। शनिवार 26 अगस्त को जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग और अलीपुरद्वार में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। रविवार से बारिश की मात्रा कम हो जायेगी। उत्तर बंगाल के पहाड़ी इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
कुछ ऐसा रहेगा दक्षिण बंगाल के मौसम का हाल
दूसरी ओर, अलीपुर के मौसम कार्यालय ने दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने कहा कि अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। नमी के कारण भी परेशानी होगी क्योंकि हवा में जलवाष्प की मात्रा अधिक है। हालांकि, तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है। दक्षिण बंगाल के चार जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा कि बीरभूम, मुर्शिदाबाद और दोनों बर्दवान में भारी बारिश की संभावना है।
हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान

अन्य जिलों में भी गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। दक्षिण बंगाल में शनिवार से बारिश कम हो जायेगी।

कोलकाता का मौसम

शहर में सुबह से ही छिटपुट बारिश हो रही है। शुक्रवार को कोलकाता में बारिश होने की संभावना है। बारिश से शहर के तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी। रविवार से बारिश की मात्रा कम हो जायेगी। तापमान बढ़ने की संभावना, आर्द्रता संबंधी परेशानी बढ़ेगी। सोमवार से कुछ दिनों तक बारिश की संभावना नहीं है।

Visited 241 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : बुधवार का दिन गणेश भगवान को समर्पित है। इस दिन पूरे विधि विधान से गणपति की पूजा की
हावड़ा : तीन युवकों पर शनिवार को 12 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म कर उसे दफनाने का आरोप लगा
कल मुहर्रम पर महानगर में सुरक्षा चाक-चौबंद, ट्रैफिक होगी प्रभावित करीब 4 हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात कल शहर में
कोलकाता : 6 दोस्त मंदारमणि की यात्रा पर गए थे। सभी लोग समुद्र में स्नान करने गये। तभी 2 लोगों
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू कोलकाता : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 9 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसे
एक नजर प्याज : 50 रु. प्रति किलो टमाटर : 100 रु. प्रति किलो कोलकाता : पश्चिम बंगाल टास्क फोर्स
संजय मुखर्जी को बनाया गया डीजी दमकल कोलकाता : लोकसभा चुनाव और विधानसभा के उपचुनाव खत्म होते ही एक बार
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद ईबी व टास्क फोर्स द्वारा मिलकर महानगर के विभिन्न बाजारों में
कोलकाता : कोलकाता में सोमवार को भगवान जगन्नाथ के 53वां उल्टा रथयात्रा का आयोजन किया गया। इस्कॉन कोलकाता के सौजन्य
कोलकाता : महानगर व आसपास क्षेत्रों के 19 अहम ब्रिज और फ्लाईओवर की मरम्मत की जायेगी। केएमडीए ने इसकी तालिका
कोलकाता : राज्य के मोटर ट्रेनिंग स्कूलों पर परिवहन विभाग द्वारा नकेल कसी जाने के लिये कई अहम कदम उठाये
कोलकाता : महानगर में पिछले पांच सालों में 30 से ज्यादा फायरिंग की घटनाएं घट चुकी हैं। यह जानकारी हाल
ऊपर