बंगाल : पूजा स्पेशल ट्रेन चलाएगी रेलवे, पढ़ें पूरी डिटेल्स

कोलकाता : हर बार की तरह इस बार भी फेस्टिवल सीजन शुरू होते ही लोग परिवार के साथ त्योहार मनाने के लिए अपने-अपने घर जाने के लिए ट्रेनों में टिकट बुक करा रहे हैं। बताते चलें कि भारतीय रेल हर साल पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाती है जिनमें करोड़ों लोग सफर करते हैं। लिहाजा, इस साल भी भारतीय रेल कई पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बना रही है। इसी सिलसिले में नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए न्यू जलपाईगुड़ी और सियालदह के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे के इस फैसले से लाखों यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी और वे भीड़भाड़ वाले समय में भी ट्रेनों में कन्फर्म सीट प्राप्त कर सकेंगे।
सियालदह से न्यू जलपाईगुड़ी तक चलने वाली ट्रेन की टाइमिंग
नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सियालदह से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 03129, सियालदह – न्यू जलपाईगुड़ी पूजा स्पेशल ट्रेन 13 अक्टूबर से लेकर 24 नवंबर तक प्रत्येक गुरुवार को रात 23.50 बजे सियालदह से प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 10.10 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी।
न्यू जलपाईगुड़ी से सियालदह तक चलने वाली ट्रेन की टाइमिंग
इसी तरह, न्यू जलपाईगुड़ी से सियालदह के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 03130, न्यू जलपाईगुड़ी – सियालदह पूजा स्पेशल ट्रेन 14 अक्टूबर से लेकर 25 नवंबर तक प्रत्येक शुक्रवार को दोपहर 12 बजे न्यू जलपाईगुड़ी से प्रस्थान करेगी और उसी दिन रात को 23.35 बजे सियालदह पहुंचेगी।
पूजा स्पेशल ट्रेन में लगाए जाएंगे 12 स्लीपर और 6 थर्ड एसी सहित कुल 20 डिब्बे
न्यू जलपाईगुड़ी से सियालदह के बीच चलाई जाने वाली इस पूजा स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास के 12, थर्ड एसी क्लास के 6 और एसएलआरडी क्लास के 2 डिब्बे सहित कुल 20 डिब्बे लगाए जाएंगे। नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे के मुताबिक ये ट्रेन अपनी यात्रा के दौरान अजीमगंज, मालदा टाउन, बारसोई, किशनगंज और अलुआबाड़ी रोड रेलवे स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

जलपाईगुड़ी घटना को लेकर हाई अलर्ट पर राज्य सरकार

विसर्जन के दौरान माल नदी में कैसे घटी घटना, नवान्न ने मांगी रिपोर्ट मुख्य सचिव ने जिलास्तर पर की बैठक विसर्जन को लेकर खास ध्यान के तहत आगे पढ़ें »

आज भाजपा का प्रतिनिधि दल जायेगा मालबाजार

कोलकाता : आज यानी शुक्रवार को मालबाजार हादसे के बाद घटनास्थल पर भाजपा का प्रतिनिधि दल जायेगा। इस प्रतिनिधि दल में विधायक दीपक बर्मन के आगे पढ़ें »

ऊपर