रेडियो के जरिए लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक कर रही है कोलकाता पुलिस

अगले दो महीने तक रेडियो पर चलेगा विज्ञापन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता पुलिस के साइबर सेल की ओर से महानगर में विभिन्न तरह के साइबर क्राइम के प्रति लोगों को रेडिया विज्ञापन के जर‌िए जागरूक किया जा रहा है। कोलकाता पुलिस इसके लिए रेडियो चैनल के जरिए पार्टनरशिप में जागरूकता अभियान चला रही है। 26 जनवरी से ‘साइब्रो बोलचे सोनो’ अभियान की शुरुआत की गयी है। इस जागरूकता अभियान के तहत दिन में दो बार 60 सेकेंड के लिए विभिन्न तरह के साइबर क्राइम के प्रत‌ि ऑडियो मैसेज के जरिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। पुलिस के अनुसार सुबह 8 से 10 बजे और शाम 6 से 9 बजे के बीच यह जागरूकता अभियान रेडियो पर चलाया जाएगा। इन दिनों विभिन्न तरह के साइबर क्राइम को ऑडियो मैसेज में ड्रामाटाइज कर लोगों को जागरूक किया जाएगा। करीब 20 कहानी तैयार कर उसे रेडियो पार्टनर के जरिए ऑन एयर किया जाएगा। उम्मीद जतायी जा रही है कि पुलिस की इस पहल से और भी लोग जागरूक होंगे। पुलिस के इस कार्यक्रम में टार्गेट ऑडियंस ऑफ‌िस यात्री, स्कूल जाने वाले छात्र और अभिभावक हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: पंजाब ने टॉस जीता, मुंबई की पहले बैटिंग, धवन टीम से बाहर

नई दिल्ली: IPL 2024 का 33वां मुकाबल पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है। यह मैच चंडीगढ़ के मुल्लांपुर स्टेडियम में आगे पढ़ें »

Lok Sabha Elections 2024: पहले चरण में 102 सीटों पर होगी वोटिंग, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शुक्रवार को 102 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। देश के 21 राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों में वोटिंग आगे पढ़ें »

ऊपर