ब्रेकिंगः बंगाल में इस बार भी छोटे पैमाने पर होगा दुर्गापूजा का आयोजन

कोलकाताः दुर्गापूजा में अब 96 दिन शेष है। पूजा आयोजकों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए आयोजकों ने पिछले साल की तरह इस साल भी छोटे पैमाने पर इसका आयोजन करने का फैसला किया है। राज्य के परिवहन मंत्री व चेतला अग्रणी से जुडे़ फिरहाद हाकिम ने कहा-‘यह समय भव्य तरीके से दुर्गापूजा आयोजित करने का नहीं है। हमने अपने मूर्तिकार को छोटी दुर्गा मूर्ति बनाने को कहा है।’ राज्य के एक और मंत्री सुब्रत मुखर्जी, जो एकडालिया एवरग्रीन से जुड़े हैं, ने कहा कि पूजा समिति ने इस बार आलोक-सज्जा पर खर्च नहीं करने का फैसला किया है, जो दक्षिण कोलकाता की इस लोकप्रिय पूजा की पहचान है।’ उन्होंने आगे कहा कि मूर्ति के आकार को भी छोटा रखा जाएगा। भवानीपुर 75 पल्ली के सचिव सुबीर दास ने कहा-‘कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान इतने सारे लोगों ने अपनों को खो दिया है। यह समय किसी भी तरह के दिखावटी प्रदर्शन या भव्य समारोह के आयोजन का नहीं है। सभी को बेहतर दिनों की प्रतीक्षा करनी चाहिए। हमने प्रभावित लोगों को राहत सामग्रियां उपलब्ध कराई है। मां दुर्गा चाहती हैं कि हम इस साल मानवता की सेवा करें।’ त्रिधारा सम्मिलिनी से जुडे़ तृणमूल विधायक देबाशीष कुमार ने कहा कहा कि मां दुर्गा की पूजा से जुडे़ सभी अनुष्ठान होंगे लेकिन कोई उत्सव नहीं होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

11 दिसंबर को टेट की परीक्षा, 11000 से अधिक है वैकेंसी

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि  दुर्गा पूजा के बाद दिसंबर के दूसरे सप्ताह में प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति के आगे पढ़ें »

पौधे लगा रहे किसान के खेत से निकला ‘बेशकीमती खजाना’!

नई दिल्ली : एक किसान पौधा लगाने के लिए जमीन खोद रहा था तभी उसका कुदाल किसी शख्त चीज से टकराने लगी। उसने अपने बेटे आगे पढ़ें »

ऊपर