कोलकाता : बुखार से तड़पकर बच्चे की मौत, अभी भी 10 और बच्चे हैं वेंटिलेशन पर

कोलकाताः घबराएं नहीं, सावधान रहें। एडेनोवायरस का चरित्र बदला है या नहीं, इसका पता लगाने के लिए स्वास्थ्य भवन मैदान में उतर गया है। इसी बीच बीसी रॉय चिल्ड्रन हॉस्पिटल में एक बच्चे की मौत हो गई। अन्य 10 बच्चे वेंटिलेशन पर हैं। आपको बता दें कि बच्चे को बुखार होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह पिछले 7-8 दिनों से वेंटिलेटर पर था।
मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के कारण बच्चों को घर में ही बुखार-सर्दी-खांसी हो जाती है। यहां तक ​​कि पेट की समस्या भी हो रही है। हालात इतने खराब हो रहे हैं कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ रहा है। एडेनोवायरस तेजी से फैल रहा है। हालांकि, अभी घबराने की कोई बात नहीं है, स्वास्थ्य भवन का कहना है। इसके बजाय डॉक्टर सावधान रहने की सलाह दे रहे हैं। स्वास्थ्य भवन की ओर से गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है।
डॉक्टरों ने कहा तीन दिन से ज्यादा बुखार हो, सिर दर्द हो, पेट खराब हो तो इलाज जरूरी है। आमतौर पर बुखार-खांसी, गले में खराश के साथ पेट खराब होना, उल्टी आना इस वायरस का अटैक है। बुखार को नियमित अंतराल पर मापना चाहिए। बुखार कितना चढ़ता है यह लिख लेना चाहिए। अगर एक दिन में बुखार नहीं उतरता है तो डॉक्टर के पास जाना जरूरी है। रक्त में ऑक्सीजन के स्तर को ऑक्सीमीटर के साथ नियमित अंतराल पर मापा जाना चाहिए।

 

 

Visited 273 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर