आज से कोलकाता के तीन बाजारों का सर्वे शुरू करेगा केएमसी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हॉकरों द्वारा सड़क के किनारे लगायी जाने वाली दुकानों की स्थिति का जायजा लेने के लिए आज यानी बुधवार से महानगर के तीन प्रमुख बाजारों हाथीबागान, न्यू मार्केट और गरियाहाट का सर्वे किया जाएगा। कोलकाता नगर निगम एवं कोलकाता पुलिस के अधिकारी, टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्य और हॉकर व ट्रेडर्स समूह के प्रतिनिधियों को लेकर तैयार की गई एक विशेष टीम इन तीनों बाजारों का दौरा करेगी। मंगलवार को कोलकाता नगर निगम के मुख्यालय में निगम सचिव हरिहर प्रसाद मंडल की अध्यक्षता में एक बैठक की गई जहां श्यामपुकुर थाना, न्यू मार्केट थाना और गरियाहाट थाना के ऑफिसर इंचार्ज, टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्य देवाशीष दास, शक्ति मंडल और हॉकरों का एक प्रतिनिधिमंडल मौजूद था। बैठक में हॉकरों से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की गई। सर्वे का कार्य गरियाहाट बाजार से शुरू किया जाएगा। इस दौरान सड़क के ब्लैक टेप (कैरेजवे) अधीन रास्ते पर कोई दुकान लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी, फुटपाथ के एक- तिहाई हिस्से पर ही दुकान स्थित होना और दुकानों में प्लास्टिक की शेड का इस्तेमाल किया जा रहा है या नहीं, प्रमुख चौराहों से 50 मीटर की दूरी पर दुकान स्थित है या नहीं, इसकी जांच की जाएगी। इसके साथ ही निगम के अधीन कितने हॉकर पंजीकृत हैं इसकी जांच की जाएगी। टाउन वेंडिंग कमेटी के एक सदस्य ने बताया कि वर्ष 2015 में कोलकाता नगर निगम द्वारा महानगर के हॉकरों का पंजीकरण किया गया था। उसके बाद से हॉकरों की संख्या में वृद्धि हुई है। ऐसे में इस सर्वे के दौरान बिना पंजीकृत हॉकरों की जानकारी ली जाएगी और उन्हें केएमसी के अधीन पंजीकृत कर आईडी कार्ड मुहैया कराया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए लागू होने से कोई नहीं रोक सकता : शुभेंदु

कहा, साबित करें ​कि मैंने सीएम के पैर छूए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में सौजन्यता की राजनीति को भूलते हुए शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खड़े किए हाथ, कहा : सुप्रीम कोर्ट जाएं

हीरा की रद्दगी और रेरा की बहाली से जुड़ा एक उलझा हुआ सवाल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल चार मई को पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर