केएमसी ने संपत्ति कर की दरों में की वृद्धि

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगरवासियों को अब संपत्ति कर के लिए अधिक भुगतान करना होगा। कोलकाता नगर निगम ने संपत्ति कर के भुगतान के लिए यूनिट एरिया असेसमेंट (यूएए) की वर्तमान दर को 10 से 15 प्रतिशत बढ़ाने का निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि नयी संपत्ति कर दर के लागू होने से कोलकाता के करीब 9 लाख करदाता प्रभावित होंगे। यूएए के तहत कोलकाता के विभिन्न इलाकों को 7 कैटेगरी ए से जी के बीच विभाजित किया गया है। इसी के अनुसार कर दाता को प्रति वर्ग फुट 13 रुपये से लेकर 74 रुपये तक की दर पर कर का भुगतान करना पड़ता है। निगम ने न्यूनतम कर दर को बढ़ाकर 15 रुपये से लेकर 82 रुपये करने का निर्णय लिया है। मेयर परिषद की बैठक में प्रस्ताव को पारित कर दिया गया है। जल्द ही इसे निगम के मासिक अधिवेशन में पेश किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट स्टाफ और यात्रियों के बीच तीखी बहस, इस वजह से हुआ हंगामा

पटनाः पटना जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान के यात्रियों और एयरलाइन कर्मचारियों के बीच शुक्रवार सुबह (3 फरवरी) सुबह दिल्ली हवाईअड्डे पर तीखी बहस हुई। आगे पढ़ें »

विदेश जाना हुआ और महंगा, पर्यटन जगत के लोगों पर आयी मुसीबत

प्रस्तावित 20 फीसदी टीसीएस की दर को वापस लेने के लिए करेंगे अपील सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : केंद्रीयवित्त मंत्री की कई नयी घोषणाओं पर जहां लोगों ने आगे पढ़ें »

ऊपर