बारिश को लेकर केएमसी हुआ अलर्ट, 24 घंटे की ड्यूटी पर रहेंगे निगम कर्मचारी

कोलकाता : महानगर में बारिश को लेकर कोलकाता नगर निगम अलर्ट मोड पर आ गए है । केएमसी के निकासी विभाग के कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। मेयर परिषद के सदस्य तारक सिंह ने बताया कि मौसम विभाग की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए निगम के सभी 78 पंपिंग स्टेशन को हाई अलर्ट पर रखा गया है। विभाग के डीजी व अन्य अधिकारियों को सचेत रहने का आदेश दिया गया है. साथ ही गुरूवार के ड्रेनेज पंपिंग स्टेशनों के सभी कर्मचारी व अधिकारी 24 घंटे ड्यूटी पर रहेंगे। पिछले वर्ष महानगर में रिकॉर्ड तोड़ 220 एमएम तक बारिश हुई थी। पर इस वर्ष विभिन्न खाल व मैन होल की ड्रेजिंग की गयी है। इसलिए गत वर्ष जैसी स्थित पैदा होने की संभावना काफी कम है।गौरतलब है कि पिछले साल यादवपुर व बेहाला की सड़कों पर 6-8 दिन तक पानी जमे होने से लोगों को काफी परेशानी हुई थी। मगर केएमसी की माने तो इस बार अगर प्रति घंटा 15 एमएम तक भी बारिश होती है तो सड़कों पर लंबे समय तक पानी नहीं जमेगा। बारिश के समाप्त होने के कुछ घंटों बाद ही बारिश का पानी निकल जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुर्गापूजा को यूनेस्को से मान्यता दिलाने में केंद्र सरकार की भूमिका : मीनाक्षी लेखी

राज्य छीन रहा है श्रेय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा को यूनेस्को से अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने के बाद पूरे राज्य में उत्साह का माहौल आगे पढ़ें »

डेंगू से सावधान रहने के लिए पूजा समितियां भी करें प्रचार

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने महानगर में डेंगू की स्थिति को चिंताजनक बताते हुए कहा कि कोलकाता नगर निगम और आगे पढ़ें »

ऊपर