हावड़ा में नहीं रहेंगे खटाल, निगम ने साफ कहा मालिकों को

हावड़ा : हावड़ा निगम द्वाराबार-बार घोषणा करने के बावजूद हावड़ा शहर में कई खटाल बने हुए हैं। गुरुवार को हावड़ा नगर निगम ने उत्तर हावड़ा में स्थित कई खटालों के मालिकों को खटाल हटाने की चेतावनी दी, साथ ही बताया गया कि खटालों का सारा कूड़ा नगर निगम के सफाई कर्मी अन्यत्र ले जाने से पहले एकत्र करेंगे। इसे कैसे एकत्र किया जाएगा, इस पर चर्चा और निर्णय लिया जाएगा, लेकिन खटाल को उत्तर हावड़ा से हटाया जाना चाहिए। हालांकि, खटाल मालिकों ने कहा कि वे आपस में बैठक कर अगला फैसला लेंगे। नगर निगम के चेयरमैन डॉ. सुजय चक्रवर्ती ने उत्तर हावड़ा में 10 अवैध खटालों के मालिकों को तलब किया। उनसे मुलाकात के बाद सुजय चक्रवर्ती ने कहा कि उत्तर हावड़ा विधानसभा क्षेत्र में अभी कितने खटाल चल रहे हैं। उत्तर हावड़ा जैसे अन्य विधानसभा क्षेत्रों के खटाल मालिकों को भी बुलाकर चर्चा की जाएगी। उनसे कहा गया है कि खटाल को तत्काल शहर से हटा दिया जाए। जब तक खटाल नहीं हटेगा तब तक सफाई कर्मचारी नगर निगम का कचरा एकत्र करेंगे। इसका निस्तारण कैसे किया जाए, इस पर सफाई कर्मियों से चर्चा की जा रही है। हावड़ा नगर निगम के अनुसार, उत्तर हावड़ा के कई वार्डों के सीवरेज में मिले कचरे नालियों को अवरुद्ध कर रहे हैं। नतीजतन, मानसून के दौरान कई क्षेत्रों में बाढ़ आ जाती है। इस दिन बैठक के बाद उत्तर हावड़ा के एक खटाल मालिक सोनू यादव ने कहा कि हमारे खटाल में कचरा बहुत कम होता है। जिस कारण से नगर निगम ने खटाल को हटाने के लिए कहा है, हम खटाल मालिक बैठक कर इस मामले में निर्णय लेंगे।

Visited 84 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर