झारखंड के कांग्रेस विधायक अनूप सिंह से सीआईडी ने की पूछताछ

झारखंड के तीन विधायकों के पास से मिले थे 50 लाख रुपये
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः हावड़ा के पांचला में 50 लाख रुपये के साथ पकड़े गए झारखंड के तीन विधायकों के मामले में सोमवार को कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह बयान दर्ज कराने के लिए कोलकाता में सीआईडी के समक्ष हाजिर हुए। सोमवार की सुबह वह अलीपुर के भवानी भवन स्थित सीआईडी मुख्यालय में पहुंचे। मामले के जांच अधिकारियों ने सोमवार को भवानी भवन में उनका बयान रिकाॅर्ड किया। इससे पहले अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाने में जीरो एफआईआर दर्ज करायी थी। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया था कि झारखंड के हेमंत सोरेन सरकार गिराने के लिए उन्हें 10 करोड़ रुपये की पेशकश की गयी थी। सीआईडी सूत्रों के अनुसार अरगोड़ा थाना में जीरो एफआईआर दर्ज कर उसे हावड़ा के पांचला थाना में भेजा गया था। उसी के आधार पर सीआईडी ने मामले की जांच शुरू की। शिकायतकर्ता का बयान रिकॉर्ड करने के लिए कांग्रेस विधायक अनूप सिंह को भवानी भवन में बुलाया गया था। सीआईडी कार्यालय में जाने से पहले कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने कहा कि उन्हें जो तथ्य मिले उस आधार पर उन्होंने अरगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। उनके पास जो खबर थी कि झारखंड की सरकार गिराने के लिए कांग्रेस विधायकों को असम से करोड़ों रुपये का ऑ‌फर मिला है, इसकी जानकारी वह सीआईडी को देंगे। सीआईडी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस विधायक से पूछा गया कि उन्हें कैसा पता चला कि कांग्रेस विधायकों को असम से रुपया दिया जा रहा है। किसने और कब उन्हें रुपये का प्रलोभन दिया था। विधायक से मिले तथ्य के आधार पर सीआईडी अधिकारी और कुछ लोगों से पूछताछ करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कुर्मियों के आंदोलन वापसी की घोषणा के बावजूद नहीं हटे प्रदर्शनकारी, परिवहन चरमराया

हाइवे जाम करने के साथ ही रेल रोको जारी जिला जाने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को नवान्न में अधिकारियों के साथ वर्चुअल आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा को यूनेस्को से मान्यता दिलाने में केंद्र सरकार की भूमिका : मीनाक्षी लेखी

राज्य छीन रहा है श्रेय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा को यूनेस्को से अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने के बाद पूरे राज्य में उत्साह का माहौल आगे पढ़ें »

ऊपर