हाई कोर्ट के निर्देश पर चालू हुआ उच्च प्राथमिक में इंटरव्यू

पहले दिन 190 अभ्यर्थियों ने दिया इंटरव्यू
उच्च प्राथमिक में 1585 पदों पर नियुक्ति का आवेदन मंजूर किया है हाई कोर्ट ने
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एसएससी में नियुक्ति को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्राथमिक में नियुक्ति की मांग पर जब टेट उत्तीर्ण उम्मीदवार आंदोलन पर बैठे थे, उस समय हाई कोर्ट के निर्देश पर उच्च प्राथमिक में इंटरव्यू शुरू किया गया। पहले ही दिन 190 अभ्यर्थियों ने इंटरव्यू दिया। प्राथमिक के समान ही टेट के माध्यम से भी शून्य पदों पर उच्च प्राथमिक में भी नियुक्ति की जाती है, लेकिन वर्ष 2014 का टेट पास करने के बावजूद क्यों इंटरव्यू में नहीं बुलाया गया ? पहले एसएससी में ही कई नौकरीप्रार्थियों ने शिकायतें दर्ज करायी थीं। इसके बाद हाई कोर्ट में मामला दायर किया गया। अदालत में एसएससी ने हलफनामा पेश किया। उच्च प्राथमिक में 1585 पदों पर नियुक्ति की अनुमति मांगी गयी। हाई कोर्ट द्वारा आवेदन मंजूर करने के बाद विज्ञप्ति जारी की गयी। शुक्रवार को इंटरव्यू का पहला दिन था जिसमें 199 उम्मीदवारों को बुलाया गया था। इसमें से 190 ने इंटरव्यू दिया। आज यानी शनिवार के अलावा इस महीने 22, 28 व 29 तारीख को भी उच्च प्राथमिक में इंटरव्यू होगा। इसके बाद नवम्बर में 1 से 4 तारीख तक पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण का इंटरव्यू होगा। पर्षद की विज्ञप्ति के अनुसार, 2014 व 2017 में जिन्होंने टेट पास किया है और जिनकी उम्र 40 के नीचे है, वे आवेदन कर सकते हैं। शून्य पदों की संख्या 11 हजार से कुछ अधिक है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

13.63 करोड़ की ठगी का आरोप, उद्योगपति गिरफ्तार  

- झारखंड के चास थाना की पुलिस ने अभियुक्त को बांकुड़ा से किया गिरफ्तार - पुरुलिया जिला में अभियुक्त का है इस्पात कारखाना - फोटो बांकुड़ा : झारखंड आगे पढ़ें »

बारानगर में नाले से व्यक्ति का शव बरामद

बारानगर : बारानगर थाना अंतर्गत लेबू बागान स्थित एक नाले से रविवार की सुबह व्यक्ति का शव बरामद किया गया। सुबह मॉर्निंग वॉक करने निकले आगे पढ़ें »

ऊपर