पंचायत चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार दे सकते हैं भाजपा के विक्षुब्ध

जेपी नड्डा से मुलाकात के लिए दी चिट्ठी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : प्रदेश भाजपा के विक्षुब्ध पंचायत चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार खड़ा कर सकते हैं। गत रविवार को बीजेपी बचाओ मंच की ओर से एक बैठक की गयी जिसमें 22 जिलों के प्रतिनिधि आये थे। इसमें कहा गया कि आगामी दिनों में पंचायत चुनाव में भाजपा अपनी सांगठनिक कमजोरी के कारण काफी बूथों पर उम्मीदवार भी नहीं दे पायेगी। जरूरत पड़ने पर पार्टी के आदर्शों की रक्षा के लिए अपने – अपने बूथों पर निर्दलीय के तौर पर उम्मीदवार खड़े करने की बात भी कही। इस बैठक में कहा गया कि प्रदेश भाजपा के मौजूदा नेतृत्व में कुछ नेता पार्टी के आदर्शों को तिलांजलि दे रहे हैं। इसके प्रतिवाद में हम आगामी पंचायत चुनाव के मैदान में उतरेंगे और जरूरत पड़ने पर दूसरी छोटी पार्टियों के साथ समझौता कर भी चुनाव लड़ेंगे। इस बैठक में हावड़ा व श्यामपुर विधानसभा से आशीष साव, श्रीरामपुर जंगीपाड़ा विधानसभा से समसुर रहमान, बशीरहाट से दीपक सरकार के अलावा बीरभूम, कोलकाता, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, नदिया, बारासात, बोलपुर, उलूबेड़िया समेत विभिन्न जिलों के विक्षुब्ध पहुंचे थे।
इधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 19 जनवरी को बंगाल आ रहे हैं। ऐसे में बीजेपी बचाओ मंच द्वारा जेपी नड्डा को चिट्ठी देकर उनसे मुलाकात का समय मांगा गया है। चिट्ठी में प्रदेेश भाजपा के सांगठनिक महासचिव अमिताभ चक्रवर्ती पर आरोप लगाया गया कि जिला स्तर से राज्य स्तर तक अयोग्य व कमजोर कार्यकर्ताओं कोे लाकर पार्टी को पूरी तरह कमजोर कर दिया गया है। 42 सांगठनिक जिलों में अब तक बूथ स्तर की कमेटी का गठन नहीं हो पाया है, शक्ति केंद्र भी नहीं बन पाये हैं। अधिकतर मण्डल अध्यक्षों का अपने जिलाध्यक्षों से कोई संपर्क नहीं है। प्रदेश भाजपा नेतृत्व केवल 3-4 नेताओं तक ही सीमित रह गया है। इन सब कारणों से जेपी नड्डा से मुलाकात का समय मांगा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पत्नी के साथ वीडियो कॉल के दौरान बैंक कर्मी ने लगायी फांसी

गरफा के पूर्वाचल रोड की घटना अवैध संबंध के कारण मानसिक अवसाद से था ग्रस्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पत्नी और बेटी के साथ वीडियो कॉल के दौरान आगे पढ़ें »

हेस्टिंग्स में युवक की हत्या के मामले में अभियुक्त दोषी करार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : त्रिकोण प्रेम संबंध के कारण एक युवक की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार अभियुक्त को अदालत ने दोषी करार दिया है। आगे पढ़ें »

ऊपर