टैक्स कंसलटेंट व 2 एंट्री ऑपरेटरों के 2 दर्जन स्थानों पर आयकर के छापे

करोड़ों की अघोषित आय का है मामला
लिंक मिली थी किसी फाइल से, कई और आ सकते हैं चपेटे में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर के जानेमाने टैक्स कंसलटेंट व 2 एंट्री ऑपरेटरों के करीब 2 दर्जन स्थानों पर आयकर की टीम ने एक साथ छापामारी की। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की इंवेस्टिगेटिंग यूनिट के अधिकारियों व 50 सदस्यीय टीम ने एक साथ विभिन्न इलाकों में पहुंच कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इन इलाकों में भवानीपुर, डलहौसी, जे. सी. एवेन्यू, बालीगंज सर्कुलर रोड, न्यूअलीपुर तथा बड़ाबाजार के कई स्पॉट थे। सूत्रों के मुताबिक आयकर की टीम मंगलवार की सुबह 6 बजे ही घटनास्थलों पर पहुंच गयी। इनमें व्यवसायियों के आवास शामिल थे। इसके बाद कार्यालयों व अन्य स्थानों पर छापमारी की गयी।
2 डेटा एन्ट्री ऑपरेटरों के यहां दबिश में काफी बड़ा खुलासा
आयकर विभाग ने मंगलवार को शहर के दो डाटा एन्ट्री ऑपरेटरों के यहां दबिश देकर काफी डेटा भी जब्त किया है। वहीं शेयर बाजार के कारोबार से जुड़े कुछ लिंक मिले हैं, जो करदाता की रकम अलग-अलग खातों में जमा करा देते थे, उनसे चेक ले लेते थे और यह राशि ऋण के तौर पर दिखा दी जाती थी। यह रकम शेयर बाजार में लगाया जाता था। सूत्रों के अनुसार कालेधन को ठिकाने लगाने के लिए बैंकिंग चैनल्स के जरिए बड़े पैमाने पर अघोषित राशि को छिपाने के लिये डेटा एन्ट्री की मदद ली जाती है। ये डेटा एन्ट्री ऑपरेटर्स चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट्स या बिचौलिए होते हैं जो अपने क्लाइन्ट्स के अलग-अलग खातों में राशि को ठिकाने लगाते थे। आयकर की टीम सुबह से देर रात तक इनके यहां छापामारी जारी की हुई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब दूसरे मामले में नौशाद सिद्दीकी को 6 दिनों की पुलिस हिरासत

पंचायत चुनाव तक मुझे जेल में रखना चाहती है तृणमूल - नौशाद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भांगड़ से आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी को शुक्रवार को 6 दिनों आगे पढ़ें »

शुभेंदु के बाद दिलीप और मिठुन ने भी कहा, ‘अल्पसंख्यक विरोधी नहीं है भाजपा’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव भी है। ऐसे में भाजपा अभी से खुद को आगे पढ़ें »

ऊपर